HomeCricket11 साल पहले ही रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को लेकर की...

11 साल पहले ही रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को लेकर की थी बड़ी भविष्यवाणी, अब साबित हो रहा है सच

Rohit Sharma : भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला भारत ने 65 रन से जीत लिया है। भारत ने इस मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 192 रन का लक्ष्य रखा।

वहीं इसके जवाब में कीवी टीम 18.5 ओवर में 126 रन ही बना पाई और मुकाबला 65 रन से हार गई। लेकिन इस मैच में भारत के सबसे बड़े सुपर स्टार रहे सूर्यकुमार यादव जिन्होंने अपने बल्ले से आग उगलते हुए शानदार शतक जमाया।

11 साल पहले रोहित ने सूर्या को लेकर की थी भविष्यवाणी

सूर्यकुमार यादव ने रविवार (20 नवंबर) को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में धमाकेदार शतक जड़ा। सूर्यकुमार के इस शतक के बाद रोहित शर्मा का एक पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है, जो उनकी दूरदर्शिता को दर्शाता है। इस मैच में सूर्यकुमार ने भारत की 65 रनों की बड़ी जीत का आधार बनाते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का अपना दूसरा शतक लगाया। सूर्यकुमार दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान विस्फोटक फॉर्म में दिखे और उन्होंने 51 गेंद में नाबाद 111 रन की पारी खेली।

Rohit Sharma का यह ट्वीट हो रहा है वायरल

सूर्यकुमार यादव की इस पारी के दम पर भारत ने 20 ओवर में 191/6 के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया. सूर्यकुमार के इस उत्कृष्ट रूप की सर्वत्र प्रशंसा हो रही है। इसी बीच सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा का 11 साल पुराना एक ट्वीट भी वायरल हो रहा है, जिसमें वह सूर्यकुमार यादव की तारीफ कर रहे हैं। फैंस अब इस ट्वीट को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं और रोहित शर्मा की दूरदर्शिता के कायल हो रहे हैं।

दरअसल, दिसंबर 2011 में रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को लेकर ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा-

“अभी-अभी चेन्नई में बीसीसीआई अवॉर्ड्स खत्म हुए… कुछ रोमांचक क्रिकेटर आगे आ रहे हैं…मुंबई से सूर्यकुमार यादव…भविष्य में उन पर नजर रखेंगे। “

सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के दौरान भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक थे, जहां उन्होंने 59.75 के शानदार औसत और 189.68 के शानदार स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए थे। इसमें दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण मैचों में अर्धशतक शामिल हैं।

टी20 विश्व कप टूर्नामेंट के दौरान उनके कारनामों ने उन्हें ICC T20I रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बनने में भी मदद की और ऐसा नहीं लगता कि वह जल्द ही इस स्थिति को छोड़ने वाले हैं। बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने पिछले साल अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के लिए पदार्पण किया था।

 

Nikhil Pratap
Nikhil Prataphttps://bestresearch.in/
Nikhil Pratap is Editor Head of Best Research. He is Administrative Director who leads the Technology team at bestresearch.in. He is also media advisor at bestresearch.in. Contact: nikhil@bestresearch.in
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

close