120 रन का शतक बनाने के बाद अर्जुन के पास 5 विकेट हॉल लेने का मौका, टीम इंडिया के लिए बन सकते हैं हार्दिक पांड्या का बैकअप

524

टीम इंडिया में खेलने का सपना देख रहे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने रणजी ट्रॉफी 2022 में शतक ठोक ट्रेलर दिखा दिया है. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में गोवा टीम की ओर से अपना पहला मुकाबला खेलते हुए शतक जड़ा. अर्जुन इससे पहले घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. बीते बुधवार को रणजी ट्रॉफी के एक मुकाबले में राजस्थान टीम के खिलाफ अर्जुन का शतक आया. वहीं, इस शतक के साथ ही अर्जुन ने अपने पिता सचिन तेंदुलकर की एक रिकॉर्ड के मामले में बराबरी भी कर ली.

Arjun Tendulkar ने रणजी में खेली 120 रन की पारी

दरअसल, अर्जुन अपने पिता सचिन तेंदुलकर की तरह गोवा के लिए रणजी ट्रॉफी के डेब्यू मैच में ही शतक लगाने का कारनामा कर चुके हैं. सचिन ने रणजी ट्रॉफी के डेब्यू मैच में अपना शतक ठोका था. यह साल 1988-89 की घटना है, जब सचिन 15 साल के थे. उन्होंने उस मुकाबले में 129 गेंदों में नाबाद 100 रन की पारी खेली थी.

 

वहीं, रणजी ट्रॉफी 2022 के राजस्थान बनाम गोवा मुकाबले में सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने 207 गेंदों में 120 रन की पारी खेली. अर्जुन की इस पारी में 16 चौके और 2 छक्के शामिल थे. अर्जुन ने इस मुकाबले में 57.97 की बल्लेबाजी औसत से रन बनाये.

हार्दिक पंड्या का बैकअप बनने को तैयार?

बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) के पास टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का बैकअप बनने का मौका है. अर्जुन एक तेज गेंदबाज हैं. साथ ही वो नंबर-6 और 7 पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं. अगर रणजी ट्रॉफी में वो अपनी धारदार गेंदबाजी दिखाने में सफल रहते हैं तो वो टीम इंडिया में एंट्री का दावा ठोक सकते हैं. वहीं, भविष्य में टीम इंडिया को एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की जरुरत होगी. ऐसे में, अर्जुन टीम इंडिया की इस जरुरत को पूरा करने का दमखम रखते हैं. हलांकि, हार्दिक पंड्या जैसा बनने का सफर अर्जुन तेंदुलकर के लिए काँटों भरा होगा.

बता दें कि हाल ही में समाप्त हुए विजय हजारे ट्रॉफी में अर्जुन ने 7 मैचों में 7 विकेट चटकाए हैं जबकि इतने ही मैचों में उन्होंने बल्ले से शानदार खेल दिखाते हुए 251 रन जड़े हैं. इस दौरान अर्जुन का स्ट्राइक रेट 42.86 का रहा है. वहीं, गेंदबाजी में उन्होंने 5.02 की इकॉनमी से रन खर्चे हैं. वहीं, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 में भी अर्जुन ने गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाया था. 7 मैचों में उन्होंने 131 रन बनाये थे जबकि गेंदबाजी में 10 विकेट हासिल किया था.