5 सीक्रेट विराट कोहली ने अपनी टीम के साथियों के बारे में बताया

भारतीय क्रिकेट विराट कोहली पिछले एक दशक में क्रिकेट की दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सभी प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन करके कुछ रिकॉर्ड किए हैं। अपने कप्तान के तहत, भारत ने इस देश और विदेशों में कई ऐतिहासिक सीरीज जीती हैं। वह अब तक के सबसे सफल भारतीय कप्तानों में से एक हैं। अधिकांश भारतीय वरिष्ठ खिलाड़ियों ने अपने आयु वर्ग के दिनों से विराट कोहली के साथ खेला है।

 

ये सभी खिलाड़ी बाहर और मैदान पर अच्छे समन्वय को साझा करते हैं। विराट कोहली ने अपने कुछ साक्षात्कारों में अपने सहयोगियों के बारे में बात की है और उनके बारे में कुछ रहस्य भी साझा किए हैं। इसलिए आज हम आपको विराट कोहली द्वारा अपनी टीम के सहयोगियों के बारे में बताए गए पांच रहस्यों के बारे में बताएंगे।

 

5. मोहम्मद शमी

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली को कुछ साल पहले कपिल शर्मा द्वारा आयोजित ‘कॉमेडी नाइट विथ कपिल’ कार्यक्रम में एक अतिथि के रूप में देखा गया था। इस दौरान, उन्होंने अपने निजी जीवन और अपने सहयोगियों के बारे में बहुत कुछ बताया। इस एपिसोड को फैंस ने अपना भरपूर दिया जिन्हें भारतीय क्रिकेटर का एक सुकून भरा और मजेदार रूप देखने को मिला। कपिल शर्मा ने अपने सहयोगियों के बारे में विराट से कुछ सवाल पूछे। जब कपिल ने उनसे पूछा कि उनके साथियों में सबसे आलसी कौन है, तो कोहली ने मोहम्मद शमी को जवाब दिया।

 

4. रोहित शर्मा

उसी ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ एपिसोड में, विराट कोहली ने भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा सहित अन्य क्रिकेटरों के बारे में भी कई सीक्रेट्स के बारे में भी बताया।

कोहली ने कहा कि रोहित शर्मा किसी भी अनकम्फर्टेबल जगह पर सो सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भले ही रोहित सुबह देर से उठते हैं, भले ही वह समय पर क्यों ना सोए हों।

“सबसे अनकम्फर्टेबल जगह पर भी रोहित सो जाएंगे। इतना सोते हुए मैंने किसी को नहीं देखा है। टाइम पे सोता है तो भी वो देर से उठता हैं। लेट सोता है तो लेट उठता ही है।”

3. चेतेश्वर पुजारा

विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा कई सालों से एक साथ खेल रहे हैं। उन्होंने एक अच्छा बांड बनाया है और भारतीय टीम के लिए एक साथ कुछ यादगार पारियां खेली हैं। फैंस इस बात से अच्छे से वाकिफ है कि चेतेश्वर पुजारा एक शांत व्यक्ति हैं। वहीं विराट कोहली ने खुलासा किया कि उनकी टीम के साथी पुजारा बहुत धार्मिक हैं। कॉमेडी नाइट्स विद कपिल पर विराट कोहली ने बताया कि चेतेश्वर पुजारा दिन में 5 बार प्रार्थना करते हैं। उन्होंने मजाक में यह भी कहा कि सौराष्ट्र के क्रिकेटर इतने धार्मिक हैं कि उनकी पत्नी का नाम भी पूजा है।

कोहली ने कहा, “चेतेश्वर पुजारा बहुत ही फोकस्ड है। उससे शरीफ लड़का मैंने आज तक नहीं देखा है। नाम है पाजी पुजारा, दिन में 5 बार पूजा करता है और पत्नी का नाम भी पूजा है।”

 

2. हार्दिक पांड्या

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और विराट कोहली मैदान पर और बाहर शानदार बांड शेयर करते हैं। उन्हें केएल राहुल के साथ अक्सर घूमते हुए देखा गया है ब्रेकफास्ट विद चैंपियनशिप के एक एपिसोड में विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या के बारे में एक मजेदार राज खोला। उन्होंने बताया कि ऑलराउंडर अपने आईपॉड पर अंग्रेजी गाने सुनता है, जिनके वो लिरिक्स भी नहीं समझते हैं।

हार्दिक पांड्या के पास आईपॉड है, उसमें सारे इंग्लिश गाने हैं। उसको एक गाने के 5 शब्द भी नहीं आते। उसको बस बीट चाहिये और वो बस हिलते रहता हैं।

 

1. रविंद्र जडेजा

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2008 के टूर्नामेंट में विराट कोहली की कप्तानी में खेले। वो वर्ल्ड कप भारतीय टीम ने अपने नाम कर लिया था। तब से ये दोनों देश के लिए एक साथ खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं। कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में विराट कोहली ने रविंद्र जडेजा के बारे में भी एक मजेदार बात बताई है।

“वो जामनगर में रहता हैं। उससे जामनगर की कोई बात कर लो। वो कहता है की जामनगर में 2 बिल्डिंग है। वो बिल्डिंग हर साल एक चावल के साइज जितना पास आती जा रही है। अगर आपस में मिल गयी तो दुनिया खत्म हो जाएगी। देख लो किस लेवल का फेकु है।”

Leave a Comment

close