Asia cup 2022: विराट कोहली के खराब फॉर्म पर गांगुली का बड़ा बयान, बताया- कैसे होगा कमबैक?

विराट कोहली बीते कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. हाल ही में हुए इंग्लैंड दौरे पर भी कोहली का बल्ला खामोश ही रहा. वो पूरे दौरे पर टेस्ट, वनडे औऱ टी20 तीनों फॉर्मेट में 100 रन तक नहीं जोड़ पाए. इसके बाद उन्होंने वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे पर आराम का फैसला किया. कोहली अब 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप के जरिए मैदान पर वापसी करेंगे. इसके लिए उन्होंने तैयारी भी शुरू कर दी है. कोहली और टीम इंडिया के लिए एशिया कप काफी अहम है. क्योंकि इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप होना है. ऐसे में कोहली के पास इस टूर्नामेंट के जरिए अपनी खोई फॉर्म हासिल करने का अच्छा मौका होगा. इस बीच, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोहली के फॉर्म को लेकर बड़ी बात कही है.

सौरव गांगुली ने स्पोर्ट्स तक पर कोहली को लेकर कहा, ‘उन्हें प्रैक्टिस करने दो, उन्हें मैच खेलने दो, वो बड़े खिलाड़ी हैं और अतीत में उन्होंने काफी रन बनाए हुए हैं. मुझे उम्मीद है कि वो जल्द ही वापसी करेंगे. वो सिर्फ शतक नहीं बना पा रहे हैं और वो मुझे पक्का विश्वास है कि वो एशिया कप में जरूर अपनी लय हासिल कर लेंगे.’

 

कोहली करीब 3 साल से शतक नहीं लगा पाए

इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली के बल्ले से शतक निकले करीब 3 साल का वक्त हो चुका है. उन्होंने नवंबर 2019 में कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर बांग्लादेश के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट में शतक लगाया था. इसके बाद से वो न तो टेस्ट, न वनडे और न टी20 में शतकीय पारी खेल पाए हैं. हालांकि, उन्होंने अर्धशतक जरूर लगाए हैं. लेकिन, कोहली का जितना बड़ा कद है,फैंस को शतक से कम उनसे कुछ मंजूर नहीं है. ऐसे में कोहली एशिया कप में इस सूखे को खत्म करने की कोशिश करेंगे. उनकी नजर पाकिस्तान से हार का हिसाब चुकता करने पर भी होगी.

 

दरअसल, एशिया कप में 28 अगस्त को भारत-पाकिस्तान की टक्कर होगी. टीम इंडिया इस मैच को जीतकर पिछले साल टी20 विश्व कप में पाकिस्तान से मिली हार का बदला लेनी चाहेगी.

 

पाकिस्तान ने पिछले साल टी20 विश्व कप में भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी थी. उस मैच में विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान थे. हालांकि, इसके बाद भारतीय टीम के कप्तान और कोच दोनों बदल चुके हैं. रोहित शर्मा टीम की कमान संभाल रहे हैं तो वहीं हेड कोच की जिम्मेदारी राहुल द्रविड़ निभा रहे हैं.

Leave a Comment

close