HomeCricketAsia Cup Final: भारतीय गेंदबाजों का जलवा, श्रीलंका को 65 रन पर...

Asia Cup Final: भारतीय गेंदबाजों का जलवा, श्रीलंका को 65 रन पर समेटा; 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए

बांग्लादेश के सिलहट में भारत और श्रीलंका के बीच महिला एशिया कप (Women Asia Cup Final) का फाइनल खेला जा रहा है. इस मैच में, श्रीलंका (India Women vs Sri Lanka Women) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. लेकिन, कप्तान चमारी अट्टापट्टू का यह फैसला श्रीलंका पर भारी पड़ा. स्कोरबोर्ड पर 20 रन जुड़ते-जुड़ते ही श्रीलंका के 6 बल्लेबाज डगआउट में लौट गए. टॉप-6 में शामिल एक भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाया. पूरी टीम जैसे-तैसे 50 रन का स्कोर पार कर पाई. श्रीलंका ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 65 रन बनाए. श्रीलंका को पहला झटका तीसरे ओवर में लगा. कप्तान अट्टापट्टू एक रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गईं. वो 12 गेंद में 6 रन ही बना सकीं.

women-asia-cup-final

अट्टापट्टू के आउट होने के बाद श्रीलंका की पारी लड़खड़ा सी गई. चौथे ओवर में श्रीलंका को तीन झटके लगे. रेणुका सिंह ने अपने इस ओवर की तीसरी गेंद पर हर्षिता समरविक्रमा को आउट किया. अगली ही गेंद पर अनुष्का संजीवनी भी रन आउट हो गईं. अगली गेंद पर रेणुका ने हंसिनी परेरा को स्मृति मंधाना के हाथों कैच आउट करा दिया. लगातार तीन गेंद पर श्रीलंका के तीन विकेट गिरे.

 

रेणुका की तो हैट्रिक नहीं हुई, लेकिन, भारतीय टीम की हैट्रिक जरूर पूरी हो गई. 10 रन के अंदर ही श्रीलंका के 4 विकेट गिर गए. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका के बल्लेबाजों पर पूरी तरह से शिकंजा कस दिया और श्रीलंका की टीम को 50 रन बनाने में भी पसीने छूट गए. भारत की तरफ से रेणुका सिंह ने अपने पहले 3 ओवर में 5 रन देकर 3 विकेट लिए. उन्होंने एक ओवर मेडन भी फेंका. वहीं, दीप्ति शर्मा ने भी 4 ओवर में महज 7 रन दिए. राजेश्वरी गायकवाड़ ने 4 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट लिए. स्नेह राणा दो विकेट लेने में सफल रहीं. श्रीलंका की तरफ से इनोका राणावीरा ने 18 और ओशादि राणासिंघे ने 13 रन बनाए.

Nitesh Joshi
Nitesh Joshihttps://bestresearch.in
Nitesh Joshi is the Editorial Head of Best Research.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

close