HomeCricketAUS vs NZ: धोनी के साथी ने छठे टी20 में ठोकी चौथी...

AUS vs NZ: धोनी के साथी ने छठे टी20 में ठोकी चौथी फिफ्टी, ऑस्ट्रेलिया को 201 रन का टारगेट

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में खेले जा रहे मुकाबले से टी20 वर्ल्ड कप-2022 के सुपर-12 राउंड का आगाज हो गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एऱॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए. इस विश्व कप में पहली बार किसी मैच में टीम ने 200 रन बनाए. डेवॉन कॉनवे ने नाबाद 92 रन की पारी खेली.

इससे पहले, फिन एलन और डेवॉन कॉनवे की सलामी जोड़ी ने न्यूजीलैंड को मैच में अच्छी शुरुआत दिलाई. खासतौर पर एलन ने तो पहले ही ओवर से अपने इरादे जता दिए. उन्होंने मैच के पहले ही ओवर में ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की जमकर धुनाई की. एलन ने इस ओवर में दो चौके और एक छक्का उड़ाया. पहले ही ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर 14 रन हो गया. यह स्टार्क का टी20 इंटरनेशनल में सबसे महंगा पहला ओवर साबित हुआ. इससे पहले, भी उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 विश्व कप से पहले हुए मैच में भी पहले ओवर में 14 रन दिए थे.

 

एलन को पहले ओवर में चौके-छक्कों की बरसात करते देख कॉनवे का हौसला भी बुलंद हो गया और दूसरे ओवर में उन्होंने जोश हेजलवुड की गेंद पर दो चौके मारे. फिन एलन ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी और तीसे ओवर में पैट कमिंस के खिलाफ 2 चौके और एक छक्का जड़ा. महज 13 गेंद में एलन का स्कोर 35 रन हो गया. हालांकि, वो अर्धशतक से चूक गए और पांचवें ओवर में जोश हेजलवुड ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया. उन्होंने 16 गेंद में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 42 रन ठोके. एलन और कॉनवे की तेज शुरुआत के कारण ही न्यूजीलैंड ने पावरप्ले में एक विकेट के नुकसान पर 65 रन बनाए. यह टी20 वर्ल्ड कप में उसका पावरप्ले का सबसे बड़ा स्कोर है.

 

कॉनवे ने खेली आतिशी पारी

एलन के आउट होने के बाद भी न्यूजीलैंड की रनों की रफ्तार थमी नहीं. कॉनवे ने एक छोर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और 13वें ओवर में छक्के से अपना अर्धशतक पूरा किया. यह पिछले 6 टी20 मैच में कॉनवे का चौथा अर्धशतक रहा. 14वां ओवर पैट कमिंस ने फेंका. उनके इस ओवर की पहली गेंद पर कॉनवे ने तीन रन लिए और टी20 में सबसे कम पारी में हजार रन पूरे करने वाले संयुक्त रूप से तीसरे बल्लेबाज बन गए.

 

कॉनवे ने अपनी 26वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की. सबसे कम पारियों में हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में इंग्लैंड के डेविड मलान (24) और चेक रिपब्लिक के बल्लेबाज एस दवाजी (24) हैं. कोहली ने 27 पारियों में टी20 में हजार रन पूरे किए हैं.

Pallavi Singh
Pallavi Singhhttps://bestresearch.in/
Pallavi Singh is Administrative Director who leads the Technology team at bestresearch.in. She is also media advisor at bestresearch.in. Contact: pallavi@bestresearch.in
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

close