BCCI का एक और बड़ा फ़ैसला, टी20 में हार्दिक पांड्या होंगे कप्तान, तो वनडे-टेस्ट में इस दिग्गज को मिलेगी कप्तानी

34

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया (Team India) सेमीफ़ाइनल मुकाबले से बाहर हो गई थी. नॉकआउट मुकाबले में बाहर होने के साथ कप्तान रोहित शर्मा का आइसीसी ट्रॉफ़ी जीतने का सपना चकनाचूर हो गया. वर्ल्ड कप के सेमीफ़ाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के ख़राब प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी BCCI ने बड़ा एक्शन लिया है. बोर्ड ने टीम इंडिया की कप्तानी में बड़ा फेरबदल किया है.

BCCI का फ़ैसला, Team India में अब से स्प्लिट कैप्टेन्सी

दरअसल, टी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप के सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में रोहित शर्मा की ख़राब कप्तानी को मद्देनज़र रखते हुए BCCI ने टीम इंडिया की कप्तानी में बड़ा फेरबदल करने का कदम उठाया है. ‘पीटीआई’ की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट बोर्ड अब स्प्लिट कप्तानी को आज़माना चाहता है. यानी अब हर फॉर्मेट में टीम इंडिया (Team India) को नया कप्तान मिल सकता है.

बोर्ड ने कमेटी को सौंपा नए कप्तान तलाशने का काम

चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमेटी को बर्खास्त करने के बाद बोर्ड ने नई सिलेक्शन कमिटी के जो आवेदन मांगे हैं. इस आवेदन में बोर्ड ने नई कमिटी को हर फॉर्मेट में नया कप्तान खोजने का काम भी सौंपा है. भारत के पास कप्तानी के लिए केवल दो बड़े चेहरे अभी मौजूद हैं. इसमें रोहित शर्मा के अलावा हार्दिक पांड्या का नाम शामिल है.

रोहित के पास टेस्ट-वनडे, तो हार्दिक होंगे टी-20 टीम के कप्तान

स्प्लिट कप्तानी के तहत रोहित शर्मा टेस्ट और वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे, जबकि टी-20 टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी जा सकती है. मालूम हो कि हार्दिक फ़िलहाल न्यूजीलैंड दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज़ में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. ऐसे में, आगे आने वाले टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या के पास ही टीम इंडिया की कप्तानी होगी.