IND vs ENG: विराट कोहली को 23 साल के गेंदबाज ने दिया चकमा, ऐसे भेजा पवेलियन, VIDEO

विराट कोहली (Virat Kohli) एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल सके. इंग्लैंड के खिलाफ (IND vs ENG) शुक्रवार से शुरू हुए 5वें टेस्ट की पहली पारी में पूर्व भारतीय कप्तान सिर्फ 11 रन बना सके. समाचार लिखे जाने तक भारत ने 29 ओवर में 105 रन पर 5 विकेट गंवा दिए हैं. ऋषभ पंत 16 और रवींद्र जडेजा 4 रन बनाकर खेल रहे हैं. मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. उन्हें टीम के गेंदबाजों ने मैच में अच्छी शुरुआत दिलाई है. टेस्ट सीरीज में अभी टीम इंडिया 2-1 से आगे है. अब इंग्लिश टीम यह मुकाबला जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी. भारतीय टीम एजबेस्टन में अब तक एक भी टेस्ट नहीं जीत सकी है.

 

विराट कोहली एक बार फिर ऑफ स्टंप से बाहर जाती हुई गेंद पर आउट हुए. बारिश के कारण दूसरे सेशन का खेल शुरू हुआ, तो इंग्लिश तेज गेंदबाजों ने इसका पूरा फायदा उठाया. कोहली 11 रन बनाकर तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स की गेंद पर आउट हुए. वे ऑफ स्टंप के बाहर जाकर गेंद को छोड़ने का प्रयास कर रहे थे. लेकिन गेंद उनके बल्ले से लगकर विकेट से टकरा गई. उन्होंने 19 गेंद का सामना किया और 2 चौके लगाए. वे 3 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट से शतक नहीं लगा सके हैं.

बदलनी होगी खेल की शैली

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम ने सोनी स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान विराट कोहली के खेलने की शैली पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि कोहली ऑफ स्टंप के काफी बाहर आकर खेल रहे हैं. इस कारण उन्हें लगता है वे हर गेंद पर शॉट खेल सकते हैं. इस वजह से उन्हें परेशानी हो रही है. इससे पहले भारत की ओर से शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ओपनिंग करने उतरे, लेकिन वे भी बड़ी पारी नहीं खेल सके.

 

गिल और पुजारा ने हालांकि पहले 6 ओवर में टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया था. गिल 24 गेंद पर 17 रन बनाकर जेम्स एंडरसरन का शिकार हुए. 4 चौका लगाया. फिर पुजारा भी 13 रन के स्कोर पर एंडरसन का शिकार बने. नंबर-3 पर उतरे हनुमा विहारी (20) अच्छी लय में दिख रहे थे. लेकिन वे पॉट्स की गेंद पर एबलीडब्ल्यू हुए. वहीं श्रेयस अय्यर 11 रन बनाकर एंडरसन का ही शिकार हुए. 23 साल के पॉट्स करियर का सिर्फ चौथा ही टेस्ट खेल रहे हैं. पहले 3 मैच में उन्होंने 14 विकेट लिए हैं. 13 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है.

Leave a Comment

close