ICC में फिर चमके सूर्या, इस मामले में रिज़वान को पछाड़ हासिल करेंगे नंबर-1 का ताज

126

Surya Kumar Yadav : अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव की बादशाहत जारी है। सूर्या अभी टी20 रैंकिंग्स में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। साल 2022 सूर्यकुमार यादव के लिए किसी ख्वाब से कम नहीं रहा है। आईसीसी हर साल आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर के अवार्ड्स देती है। साल खत्म होने को है इस साल भी आईसीसी ने तैयारी कर ली है अवार्ड्स की। कई प्लेयर्स  ने इस साल बहतरीन खेल दिखाया है।  जो इस अवॉर्ड के हकदार हो सकते थे । आईसीसी ने इस साल टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए सूर्यकुमार यादव सहित 4 खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया है।

किसके हाथों लगेगा ये अवॉर्ड

इस साल के आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए जल्द ही घोषणा होने वाली है। इस साल के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम करन, जिम्बाब्वे के स्टार ऑल राउंडर सिकंदर रज़ा और पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के नामों की घोषणा हुई है। परफॉरमेंस के लिहाज से देखें तो चारों ही खिलाड़ियों ने इस साल शानदार प्रदर्शन किया है।अब देखना है किसके हाथों लगता है इस साल का टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर।

शानदार रहा है Surya Kumar Yadav का ये साल

इस साल खेले गए 31 मैचों में सूर्या ने 46.56 के शानदार औसत और 187.43 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 1164 रन बनाएं हैं।  जिसमें उन्होंने 2 शतक और 9 अर्धशतक भी जमाए हैं। इस दौरान उन्होंने रिकार्ड 68 छक्के भी जड़े हैं। सिकंदर रजा के लिए भी ये साल काफी शानदार रहा है। जिम्बाब्वे के इस ऑल राउंडर ने अपने ऑलराउन्ड खेल से सभी क्रिकेट प्रेमियों को काफी प्रभावित किया है।

इस साल खेले गए 24 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में रज़ा ने 761 रन बनाए हैं। वहीं, गेंदबाजी से भी कमाल करते हुए उन्होंने 25 विकेट भी चटकाए हैं। इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन के लिए तो ये साल बहुत ही यादगार रहा है इस साल उन्होंने न सिर्फ अपने देश को टी20 विश्वकप जिताया बल्कि खुद प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी हुए थे। सैम ने इस साल खेले 19 मैचों में 25 विकेट लिए हैं और 76 रन बनाए हैं। पाकिस्तान के नंबर एक टी 20 प्लेयर रिजवान का पसंदीदा फॉर्मेट टी 20 ही है इस उन्होंने कुल 25 मुकाबले खेले जिनमें 996 रन बनाए। इसके साथ ही विकेट के पीछे उन्होंने 9 कैच लपके और 3 स्टम्पिंग भी की।

देखना होगा किसके सर इस साल आईसीसी टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब किसे जाता है। अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिहाज से सूर्या इस अवॉर्ड को ले जाते दिख रहे हैं।