IND VS IRE: दीपक हुडा और संजू सैमसन ने तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड, पीछे छूटी राहुल-रोहित की जोड़ी

आयरलैंड को दूसरे टी-20 में हराकर टीम इंडिया ने 2 मैचों की टी-20 सीरीज अपने नाम कर ली है. हार्दिक पंड्या ने बतौर कप्तान अपनी पहली सीरीज में ही जीत दर्ज कर ली. इस हाई-स्कोरिंग मैच में कई नए रिकॉर्ड बने. भारत की ओर से दीपक हुड्डा और संजू सैमसन जीत के नायक रहे. दोनों बल्लबाजों ने भारत के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. हुड्डा ने जहां 57 गेंदों में 104 रन की पारी खेलकर भारत के लिए अपना पहला टी-20 शतक जड़ा. वहीं संजू सैमसन ने भी 42 गेंदों में 77 रन की आक्रामक पारी खेली.

भारत के लिए सबसे बड़ी टी-20 पार्टनरशिप

दीपक हुड्डा और संजू सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए 176 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की. यह टी-20 इंटरनेशनल्स में भारत के लिए अब तक सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे पहले यह रिकॉर्ड केएल राहुल और रोहित शर्मा के नाम था. राहुल और रोहित ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 165 रनों की साझेदारी की थी. हुड्डा और सैमसन के बीच यह पार्टनरशिप टी-20 क्रिकेट में 9वीं सबसे बड़ी पार्टनरशिप है. हुड्डा ने अपनी पारी में 9 चौके और 4 छक्के लगाए. बल्लेबाजी के दौरान हुड्डा ने फ्रंटफुट और बैकफुट पर कई शानदार शॉट्स लगाए.

आयरलैंड के खिलाफ दूसरा सबसे बड़ा टी-20 स्कोर

भारत ने आयरलैंड के खिलाफ 225 रनों का स्कोर खड़ा किया था. यह आयरलैंड के खिलाफ अब तक दूसरा सबसे बड़ा टी-20 स्कोर है. इससे पहले स्कॉटलैंड ने 252 रनों का स्कोर आयरलैंड के खिलाफ बनाया है. भारत के 225 रनों के जवाब में आयरलैंड ने भी ताबड़तोड़ शुरुआत की और रन चेज में इंडिया को कड़ी टक्कर दी. एक वक्त तो मैच भारत के हाथ से फिसलता नजर आ रहा था. अंत में भारत ने यह मैच 4 रनों के अंतर से जीत लिया.

Leave a Comment

close