IND vs NZ: इस वजह पहले वनडे में अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद दूसरे ODI में संजू सैमसन को किया गया बाहर

423

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है। बता दें न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में संजू को प्लेइंग XI में जगह मिली थी, लेकिन दूसरे वनडे मैच में शिखर धवन ने संजू सैमसन को नजरअंदाज कर प्लेइंग XI से बाहर का रास्ता दिखाया। ऐसे में फैंस संजू को टीम से बाहर होता देख काफी भड़के हुए नजर आ रहे है, लेकिन Sanju Samson को क्यों दूसरे वनडे मैच में जगह नहीं मिली, इसके बारे में हम आपको बता रहे है इस आर्टिकल के जरिए….

IND vs NZ

IND vs NZ: इस बड़ी वजह के चलते संजू सैमसन को दूसरे वनडे मैच से किया बाहर

दरअसल भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने अपनी प्लेइंग XI में दो अहम बदलाव किए। बता दें धवन ने टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को प्लेइंग XI से बाहर का रास्ता दिखाया, तो वहीं उनकी जगह दीपक हुड्डा को टीम में जगह मिली। इसके अलावा दीपक चाहर को शार्दुल की जगह मौका दिया। लेकिन संजू सैमसन को लगातार नजरअंदाज करने के फैसले से सोशल मीडिया पर फैंस भड़के हुए है।

 

बता दें संजू को प्लेइंग XI से बाहर करने का सबसे बड़ी वजह ये है कि भारतीय टीम को पिछले मुकाबले में छठे गेंदबाज की काफी कमी खली थी, इसलिए टीम मैनेजमेंट ने पिछली गलती ना दोहराते हुए दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया, क्योंकि वह छठे गेंदबाज की कमी पूरी कर सकते हैं। इसी वजह से पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाजी करने के बावजूद संजू सैमसन (Sanju Samson) को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाया।

 

Sanju Samson ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में बनाए थे 36 रन

बता दें टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में 38 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली थी। उनकी ये पारी अहम मौके पर थी, उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ एक अच्छी साझेदारी निभाई थी। लेकिन उन्हें इस प्रदर्शन के बावजूद नजरअंदाज किया गया। वहीं ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पहले वनडे में महज 15 रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन उन्हें फिर भी धवन ने दूसरे वनडे में मौका दिया है।