IND vs PAK: पाकिस्तान ने टेबल में भारत को दूसरे नंबर पर धकेला, क्या रोहित की टीम पहुंच सकेगी टॉप पर?

1139

बाबर आजम (Babar Azam) मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में बल्ले से अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. रविवार को वे बांग्लादेश के खिलाफ (PAK vs SA) 25 रन बनाकर आउट हुए. यह उनका मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा स्कोर है. हालांकि मैच में पाकिस्तान ने जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. इस तरह से नॉकआउट राउंड की सभी 4 टीमें तय हो चुकी हैं. उसने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया. मैच में बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 127 रन बनाए. शाहीन अफरीदी ने 4 विकेट लिए. जवाब में पाकिस्तान ने लक्ष्य को 18.1 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया. मोहम्मद रिजवान ने 32 रन बनाए. एक समय टीम के नाॅकआउट राउंड में पहुंचने पर संशय था. लेकिन नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को हराकर उसकी राह आसान कर दी.

पाकिस्तान की टीम जीत के साथ ग्रुप-2 के प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. उसके 5 मैच में 6 अंक हैं. वहीं टीम इंडिया के भी 4 मैच में 6 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट पाकिस्तान का अच्छा है. इस कारण वह अभी नंबर-1 पर है. भारत को कुछ देर बाद अंतिम मुकाबला जिम्बाब्वे से खेलना है. टीम यदि यह मैच जीतने में सफल रही, तो फिर से टॉप पर पहुंच जाएगी. विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और अर्शदीप सिंह बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं.

भारत का मैच हो सकता है 10 को

टीम इंडिया यदि अंतिम मैच में जिम्बाब्वे को हरा देती है, तो ग्रुप में नंबर-1 पर रहेगी. ऐसे में उसे सेमीफाइनल में 10 नवंबर को एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ उतरना होगा. वहीं पाकिस्तान की टीम 9 नवंबर को सिडनी में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. कीवी टीम ने पिछले वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन उसे ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी. लेकिन कंगारू टीम अपने घर में हो रहे टूर्नामेंट के 8वें सीजन में नॉकआउट राउंड में नहीं पहुंच सकी.

 

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चारों टीमों की बात करें, तो 3 टीमें कम से कम एक बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. भारत ने जहां 2007 में तो पाकिस्तान ने 2009 में टी20 वर्ल्ड का खिताब जीता. वहीं इंग्लैंड को 2010 में जीत मिली थी.