HomeCricketIND vs PAK world cup 2022 Pitch Report: राहुल द्रविड़ ने पढ़...

IND vs PAK world cup 2022 Pitch Report: राहुल द्रविड़ ने पढ़ ली पूरी पिच, पाकिस्तान की अब खैर नहीं!

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सुपर 12 में पाकिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) की पिच पूरी तरह से पढ़ ली है. पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से एक दिन पहले शनिवार सुबह जहां एक ओर टीम इंडिया नेट्स में पसीना बहा रही थी तो दूसरी ओर द्रविड़ पिच की पहेली को समझने में लगे हुए थे. वह बेहद बारीकी से एमसीजी की पिच को निहार रहे थे.

T20 World Cup

द्रविड़ पिच को गौर से निहारते नजर आए

भारत और पाकिस्तान की टीमें रविवार (23 अक्टूबर) को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) पर आमने सामने होंगी. दोनों टीमों का मौजूदा टी20 विश्व कप में यह पहला मुकाबला होगा. ऐसे में दोनों की कोशिश जीत के साथ आगे बढ़ने की होगी. द्रविड़ जब एमएसीजी के विकेट को देखने पहुंचे, तब वह कैमरे में कैद हो गए. उन्हें पिच को बार बार हाथ से थपथपाते हुए देखा गया. वह पिच के मिजाज को समझ रहे थे. इसके बाद उन्होंने काफी समय तक पिच क्यूरेटर और ग्राउंड स्टाफ के साथ बात करते हुए भी देखा गया. विकेट पर हल्की घास है. ऐसे में यहां तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकता है.

 

राहुल द्रविड़ ने आंधे घंटे पिच पर समय बिताया

एमसीजी पर पिछले आंकड़ों को देखें तो 160 से 170 पार स्कोर रहा है. एमसीजी पर सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में टॉप 5 में तेज गेंदबाज हैं. इससे साफ जाहिर होता है कि इस बार भी यहां तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहने वाला है. भारत और पाकिस्तान के पास इस समय काफी अच्छे तेज गेंदबाज हैं जो अपनी गेंदबाजी से कहर बरपा सकते हैं. द्रविड़ ने विकेट पर लगभग आधे घंटे का समय बिताया. वह पूरी तरह से आश्वत होना चाहते थे कि विकेट का मिजाज कैसा है. अब वह पाकिस्तान के खिलाफ आराम से अपनी रणनीति बनाएंगे और उसी के हिसाब से प्लेइंग इलेवन का चुनाव करेंगे. भारत इस मैदान पर 4 टी20 मैच खेले हैं जहां उसे दो में जीत मिली है जबकि एक में हार वहीं एक मैच का नतीजा  नहीं निकला सका है.

 

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा ( कप्तान ), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक हुडा.

पाकिस्तान : बाबर आजम ( कप्तान ), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, शान मसूद, मोहम्मद नवाज, खुशदिल शाह, आसिफ अली, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, हारिस रऊफ, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद हसनैन.

Pallavi Singh
Pallavi Singhhttps://bestresearch.in/
Pallavi Singh is Administrative Director who leads the Technology team at bestresearch.in. She is also media advisor at bestresearch.in. Contact: pallavi@bestresearch.in
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

close