IND VS SA: भारत के इस हार के साथ मिली एक बुरी खबर, अब सेमीफाइनल से हो सकती है बाहर टीम इंडिया

981

T20 वर्ल्ड कप 2022 के अंदर भारत वर्सेस साउथ अफ्रीका के मैच जो कि 30 अक्टूबर यानी रविवार को हुआ था, उसके अंदर भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। पर्थ स्टेडियम के अंदर दोनों टीम के बीच एक धमाकेदार मैच देखने को मिला और आखिरी में भारत 5 विकेट से हार गई।

टी20 विश्व कप 2022 के अंदर दो मैच लगातार जीतने के बाद भारत के टीम के लिए यह तीसरी मैच मै पहला हार था, मच के दौरान भारत को ज्यादा फर्क नहीं पड़ा होगा पर वहीं दूसरी तरफ पॉइंट टेबल में उनको बहुत ज्यादा नुकसान हुआ। दक्षिण अफ्रीका भारत और आने के बाद नंबर वन किस स्थान पर आ चुकी है।

 

टीम इंडिया की पॉइंट टेबल में उलटफेर

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 के अंदर भारतीय टीम सुपर 12 के अंदर अपनी तीन मैचों को खेल चुकी है जिसमें से भारत ने 2 मैच लगातार जीतने के बाद तीसरे मैच में हार का सामना किया। जिसके कारण 4 अंकों के साथ वह +0.844 के साथ दूसरे स्थान पर आ चुकी है। वहीं, दूसरी तरफ बांग्लादेश केवल रन रेट के कारण तीसरे स्थान पर स्थापित है। पर देखा जाए तो बांग्लादेश की अंक टीम इंडिया के अंक के बराबर है। लेकिन साउथ अफ्रीका भारतीय टीम को हराने के बाद नंबर वन की कुर्सी पर बैठ चुकी है। अभी भारतीय टीम को आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 के दो मैच खेलने बाकी है।

Ankit is Content Writer in tech, entertainment and sports. He has experience in digital Platforms from 3 years. official email :- ankit@bestresearch.in Author at bestresearch.in.