IND VS ZIM: शिखर धवन ने फ्लॉन्ट किया ‘बॉल लव बाइट’, पूछा- आप भी चाहते हैं क्या?

भारत-जिम्बाब्वे के बीच खेले गए पहले वनडे में भारतीय टीम ने जबरदस्त जीत हासिल की. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 113 गेंदों में नाबाद 81 रन बनाए.  मैच के दौरान शिखर धवन के हाथ में बॉल भी लग गई थी, जिसकी तस्वीर उन्होंने इंस्टाग्राम पर साझा की है.

दरअसल, पहले वनडे के दौरान शिखर ने ब्रैड इवांस की गेंद पर पुल खेलने की कोशिश की थी. बल्ले के साथ कनेक्शन ना होने के कारण उनके हाथ में चोट लग गई. शिखर ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने चोट लगने वाले जगह की फोटो पोस्ट की है और लिखा है कि क्या आप ऐसा ‘बॉल लव बाइट’ चाहते है.

पिछली चार पारियों में तीसरा अर्धशतक

पिछली चार पारियों में यह उनका तीसरा अर्धशतक था. शिखर धवन ने पिछले महीने पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 अर्धशतक लगाए थे. शिखर के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिल ने 72 गेंदों के शानदार 82 रन बनाए.

 

आसानी से किया लक्ष्य हासिल

दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 30.5 ओवर में ही 192 रन बना लिए. जीत के बाद ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड दीपक चाहर को दिया गया, जिन्होंने 27 रन देकर 3 विकेट हासिल किए.

 

शिखर के बाद राहुल को मिली कप्तानी

जिम्बाब्वे के साथ सीरीज के लिए कप्तान के तौर पर पहले शिखर धवन को चुना गया था, लेकिन केएल राहुल के फिट होने के बाद उन्होंने यह जिम्मेदारी संभाली. शिखर धवन के इस पारी के बाद उन्होंने यह बता दिया कि वह 50 ओवर वाले मैच में टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से क्यों है.

 

क्या दूसरे वनडे में राहुल करेंगे ओपन?

दूसरा वनडे 20 अगस्त को हरारे में खेला जाएगा और यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या सलामी बल्लेबाज के रूप में शिखर और गिल ही आएंगे या फिर केएल राहुल. केएल राहुल का चयन एशिया कप 2022 के लिए हुआ है. जबकि धवन और शुभमन गिल को एशिया कप टीम में शामिल नहीं है. ऐसे में केएल राहुल जिम्बाब्वे के खिलाफ बल्लेबाजी जरूर करना चाहेंगे.

Leave a Comment

close