HomeCricketIndia Playing XI vs England: भारत सेमीफाइनल के लिए क्या प्लेइंग XI...

India Playing XI vs England: भारत सेमीफाइनल के लिए क्या प्लेइंग XI में करेगा बदलाव? राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा अपडेट

भारत और इंग्लैंड (India vs England) की टीमें टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार (10 नवंबर) को आमने सामने होंगी. यह मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जाएगा, जहां टीम इंडिया (Team India) ने सुपर 12 राउंड में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 5 रन से हराया था. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव के संकेत दिए हैं. द्रविड़ ने स्वीकार किया है कि वह अंतिम एकादश पर विचार करेंगे.

टीम इंडिया ने सुपर 12 के आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे को 71 रन से रौंदकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है वहीं जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका को पराजित कर अंतिम चार का टिकट कटाया है. दोनों टीमों में रोमांचक जंग देखने को मिलेगी. टीम इंडिया का सेमीफाइनल तक का सफर शानदार रहा है. उसने 5 में से चार मैच जीते हैं. एडिलेड ओवल का विकेट आमतौर पर स्पिनर के मुफीद माना जाता है.

 

ऐसे में इस मैच में अक्षर पटेल (Axar Patel) की जगह अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की भी वापसी हो सकती है. जिम्बाब्वे के खिलाफ दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मौका दिया गया था जो 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. द्रविड़ ने कहा कि वह एडिलेड की पिच देखने के बाद ही प्लेइंग इलेवन पर फैसला करेंगे.

 

जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबला जीतने के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘ मुझे लगता है कि हम अपने सभी 15 खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं. हमें पता है कि जो कोई भी 15 में आता है, वह संभावित रूप से हमें कमजोर नहीं बनाएगा, जिस तरह की टीम हमने चुनी है.’ दोबारा, हम एडिलेड जाएंगे और वहां की पिच देखेंगे. हमने वहां कुछ मैच देखें हैं और हम जानते हैं कि विकेट धीमा है. हमें एक अलग पिच मिल सकती है. बांग्लादेश के खिलाफ जिस पिच पर हमने मैच खेले उस विकेट पर स्पिनर्स को ज्यादा फायदा नहीं मिला. बावजूद इसके हम वहां जाएंगे और विकेट देखने के बाद फैसला करेंगे कि इस विकेट के साथ हम क्या कर सकते हैं.’

 

राहुल द्रविड़ ने इसके साथ ही कहा कि कप्तान रोहित शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टॉस जीतकर जानबूझकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया क्योंकि एडिलेड में होने वाले सेमीफाइनल से पहले वह स्कोर का बचाव करने के बारे में सोच रहे थे.

Nikhil Pratap
Nikhil Prataphttps://bestresearch.in/
Nikhil Pratap is Editor Head of Best Research. He is Administrative Director who leads the Technology team at bestresearch.in. He is also media advisor at bestresearch.in. Contact: nikhil@bestresearch.in
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

close