India vs Leicestershire Practice Match Live Updates : भारत की धमाकेदार शुरुआत, शमी ने झटके 2 विकेट

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले चार दिवसीय अभ्यास मैच में लीस्टरशायर क्लब के खिलाफ खेल रही है. आज मैच का दूसरा दिन है. भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर अपनी पहली पारी में 8 विकेट पर 246 रन बनाकर पारी घोषित कर दी है. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा नाबाद 70 रन श्रीकर भरत ने बनाए.

 

दूसरे दिन भारत की शुरुआत शानदार रही. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने लीस्टरशायर के कप्तान सैम्युल इवांस को 1 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए पुजारा खाता भी नहीं खोल सके. उन्हें भी शमी ने अपना शिकार बनाया.

पहले दिन कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर और रविंद्र जडेजा सस्ते में पवेलियन लौट गए थे. विराट कोहली 33 रन बनाकर आउट हुए जबकि रोहित शर्मा ने 47 गेंदों पर 25 रन की पारी खेली. लीस्टरशायर की ओर से तेज गेंदबाज रोमन वॉकर ने पहले दिन अपनी गेंदबाजी से बेहद प्रभावित किया. उन्होंने कोहली सहित कुल पांच विकेट चटकाए.

 

 

भारत और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई से पिछले साल का बचा सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा. जब साल 2021 में कोविड की वजह से पांचवां टेस्ट स्थगित किया गया, तब टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे थी.

Leave a Comment

close