IPL ऑक्शन के बाद गुजरात टाइटंस को लगा बड़ा झटका, इस वजह से Matthew Wade को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया सस्पेंड

1234

Matthew Wade : कल आईपीएल के 16 वें सीजन के लिए कोच्चि में मिनी ऑक्शन का आयोजन हुआ। आईपीएल की सभी टीमों ने खिलाड़ियों की खरीददारी के लिए खूब जोर आजमाइश की। लगभग सभी टीमों ने अपनी-अपनी टीमें तैयार कर ली हैं। आईपीएल में डेब्यू करने वाली गुजरात टायटंस ने पहली दफा में ही खिताब अपने नाम कर लिया था। ऑक्शन के बाद गुजरात टायटंस के लिए एक बुरी खबर आई है। गुजरात के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) पर एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया गया है। क्या है माजरा आइए जानते हैं।

लाइव मैच में गाली देने लगे Matthew Wade

ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी20 लीग बिग बैश का 12 वां सीजन शुरू हो चुका है। बिग बैश दुनिया की बड़ी क्रिकेट लीग में गिनी जाती है। भारत को छोड़ के दुनिया के तमाम खिलाड़ी इस लीग का हिस्सा होते हैं। दरअसल  हॉबर्ट हरिकेंस और पर्थ सक्होचर्स  के बीच मैच चल रहा था। मैच के दौरान ही ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी विकेटकीपर मैथ्यू वेड (Matthew Wade) खुद पर काबू न रख सके और गाली दे बैठे। मैच के दौरान गाली देने के लिए मैच रेफरी ने उनपर एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया गया है।

बीबीएल(BBL) 12 में होबार्ट हरिकेंस के कप्तान हैं और मेलबर्न में मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ क्रिसमस की शाम होने वाले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia)  ने शनिवार को आधिकारिक बयान जारी कर के कहा कि,“पिछले 18 महीनों के भीतर आचार संहिता के तीन स्तर 1 के उल्लंघन के बाद वेड को एक निलंबन अंक दिया गया था।” हालाँकि, वो गुजरात टाइटंस की ओर से आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर आएंगे।

गुजरात टायटंस ने किया है रीटैन

आपको बात दें कि मैथ्यू वेड पिछले साल आईपीएल जीतने वाली  गुजरात टायटंस की टीम का हिस्सा थे। हालांकि पिछले साल मैथ्यू वेड उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। आईपीएल 2023 के लिए गुजरात ने वेड को रीटैन किया है। इस साल भी वो गुजरात के लिए कीपिंग और ओपनिंग करते नजर आएंगे।