IPL 2022: एलिमिनेटर मैच क्यों हारी लखनऊ की टीम, कप्तान केएल राहुल ने बताई वजह

आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मुकाबला बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया. कोलकाता में हुए इस मैच में लखनऊ को 14 रन से हार का सामना करना पड़ा. आरसीबी के खिलाफ मिली हार के बाद लखनऊ की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. बैंगलोर की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 207 रन बनाए. आरसीबी के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने 112 रन की नाबाद पारी खेली. जीत के लिए 208 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 193 रन बना पाई. मैच के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने हार की वजह बताई.

 

मैच के बाद प्रजेंटेशन सेरेमनी के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने कहा, “कारण स्पष्ट हैं जिनके चलते हम यह मैच नहीं जीत पाए. हमने मैदान पर खुद को नीचा दिखाया. मैच में हार का अंतर रजत पाटीदार की पारी रही. जब कोई खिलाड़ी अच्छी पारी खेलता तो टीम मैच जीत जाती है. इसके अलावा हमने कैच भी छोड़े. यह नई फ्रेंचाइजी है. हमने बहुत सारी गलतियां कीं. लेकिन आपको इससे सीख लेनी होगी और मजबूत वापसी करनी होगी. केएल राहुल ने आगे कहा, “हमारी युवा टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया. मोहसिन खान ने दिखाया की वह कितने अच्छे गेंदबाज हैं और उनके पास क्या काबिलियत है.”

कैच छोड़ना पर भारी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स की फील्डिंग काफी लचर रही. जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा. मैच में लखनऊ के खिलाड़ियों ने रजत पाटीदार के तीन और दिनेश कार्तिक का एक कैच छोड़ा. पाटीदार का कैच उस वक्त छोड़ गया जब वह अर्धशतक पूरा कर चुके थे. बाद में पाटीदार ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए 49 गेंदों पर शतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 54 गेंदों पर 112 रन का धमाकेदार पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने 12 चौके और 7 छक्के लगाए. जबकि दिनेश कार्तिक ने शानदार 37 रन बनाए.

 

राजस्थान रॉयल्स से होगा मुकाबला

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में जीत दर्ज करने के बाद आरसीबी ने फाइनल की तरफ एक और कदम बढ़ा दिया है. लेकिन फाइनल में पहुंचने से पहले उसे एक और बाधा पार करनी होगी. 27 मई को आरसीबी की टीम दूसरे क्वालिफायर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी. अगर फाफ डुप्लेसी की टीम यह मुकाबला जीतने में सफल रही तो फिर फाइनल में उसका मुकाबला गुजरात टाइटंस के खिलाफ होगा. आईपीएल 2022 का खिताबी मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा.

Leave a Comment

close