IPL 2022: लखनऊ-बैंगलोर एलिमिनेटर मैच में क्या बारिश डालेगी खलल? जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मुकाबला आज लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. दोनों के लिए यह करो या मरो वाला मैच है. जो टीम यह मुकाबला जीतेगी उसे फाइनल में जाने के लिए एक और मौका मिलेगा. जबकि हारने वाली टीम घर वापसी करेगी. लखनऊ और गुजरात के बीच यह एलिमिनेटर मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डंस पर खेला जाएगा. फाइनल में जाने की उम्मीद बनाए रखने के लिए दोनों टीमें एक दूसरे को कड़ी टक्कर देंगी. लेकिन पिछले कुछ दिनों से कोलाकाता में बारिश होती रही है. लखनऊ और बैंगलोर के बीच खेले जाने वाले मैच में भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. ऐसे में क्या एलिमिनेटर मुकाबला बिना किसी बाधा के होगा यह सबसे बड़ा सवाल है. आइए हम आपको इस महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले कोलकाता के मौसम और पिच रिपोर्ट के बारे में बताते हैं.

 

आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने शानदार प्रदर्शन किया. केएल राहुल की टीम ने 15वें सीजन में 14 मैच खेले जिनमें 9 जीते और 5 हारे. 18 अंकों के साथ टीम तीसरे नंबर पर रही. दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का प्रदर्शन उतना बढ़िया नहीं रहा. फाफ डुप्लेसी की टीम ने इस सीजन में 14 में से 8 मैच जीते और 6 हारे. 16 अंकों के साथ टीम चौथे स्थान पर रही.

LSG vs RCB वेदर रिपोर्ट

वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, 25 मई को दिन में कोलकाता शहर का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. रात के समय तापमान में गिरावट दर्ज होगी जो लुढ़क कर 27 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाएगा. आसमान में धुंध छाई रहेगी. दोपहर बाद गरज चमक के साथ बौछार पड़ सकती है. लेकिन रात के वक्त आसमान पर आशिंक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बौछार पड़ने की उम्मीद है. दिन में 48 और रात में 31 फीसदी बारिश होने का अनुमान है. दिन के समय आर्द्रता 70 फीसदी रहेगी जबकि रात में बढ़कर 83 प्रतिशत हो जाएगी. कुल मिलाकर मैच के दौरान काफी उमस रहेगी.

 

LSG vs RCB पिच रिपोर्ट

कोलकाता के ईडन गार्डंस को हाई स्कोरिंग ग्राउंड के रूप में जाना जाता है. यहां की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है. लेकिन बाद में यह स्पिनर्स की मदद करती है. 24 मई को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए पहले क्वालिफायर में मैच में यहां पर काफी रन बने. राजस्थान ने पहले खेलते हुए 188 रन बनाए. बाद में गुजरात ने 189 रन का टारगेट 3 गेंदें शेष रहते पूरा कर लिया. पिछले मैच को देखते हुए यहां पर टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना चाहेगी.

Leave a Comment

close