IPL 2022: आज पहला डबल हेडर मुकाबला, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का मिजाज

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (Indian Premier League 2022) के सत्र की शुरुआत हो चुकी है. सीजन का पहला मैच शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. वहीं, आज इस सत्र का पहला डबल हेडर मुकाबला खेला जाएगा. पहला मैच दोपहर बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच होगा. जबकि, शाम को फाफ डुप्लेसिस (Faf Du Plessis) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच टक्कर होगी. यह दोनों मैच मुंबई में खेले जाएंगे. आइए हम आपको इन दोनों बड़े मैचों से पहले पिच रिपोर्ट और मौसम के बारे में बताते हैं.

 

दिल्ली और मुंबई के बीच खेला जाने वाला मैच आईपीएल 2022 का दूसरा मुकाबला होगा. ओवरऑल देखा जाए तो मुंबई की टीम का रिकॉर्ड काफी बेहतर है और उसने पांच बार खिताब जीता है. जबकि दिल्ली को अपने पहले खिताब का इंतजार है.

MI बनाम DC वेदर रिपोर्ट

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला दोपहर बाद 3.30 बजे से ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. इस दौरान दिन का तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. जबकि, 65 फीसदी आर्द्रता रहेगी. दिन में 24 किमी प्रतिघंटा रफ्तार से हवा चलेगी. दिल्ली और मुंबई के बीच होने वाले मैच में बारिश की संभावना न के बराबर है.

 

MI बनाम DC पिच रिपोर्ट

ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच ऐसी है जो गेंदबाजों और बल्लेबाजों के अनुकूल है. बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम के लिए ड्यू फैक्टर रहेगा. मैदान की छोटी बाउंड्री और तेज आउटफील्ड के चलते ऐसी उम्मीद की जा रही है कि बड़ा स्कोर देखने को मिलेगा.

 

PBKS vs RCB वेदर रिपोर्ट

आईपीएल 2022 का तीसरा मैच पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से डीवाई पाटिल स्टेडियम में होगा. वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, 27 मार्च को मुंबई का तापमान दिन में 30 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. वहीं, रात के समय तामान में गिरावट दर्ज होगी जो 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा. मैच के समय आसमान साफ रहेगा. रात के वक्त 70 फीसदी आर्द्रता रहेगी. वहीं, 6 फीसदी बारिश के चांस हैं.

 

PBKS vs RCB पिच रिपोर्ट

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में पहले भी आईपीएल के मैचों का आयोजन किया जा चुका है. इस दौरान कुछ मैचों में बड़े स्कोर देखने को मिले हैं. क्योंकि डीवाई पाटिल स्टेडियम मुंबई में हैं इसकी पिच वानखेड़े स्टेडियम की तरह है. इस मैदान पर अक्सर टीमें बड़ा स्कोर बनाने में सफल होती हैं. कुल मिलाकर दोनों टीमों के पास अच्छे बल्लेबाज हैं और ऐसी उम्मीद की जा रही है कि रोमांचक मैच देखने को मिलेगा.

Leave a Comment

close