IPL 2022 Qualifier 2: राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दूसरा क्वालीफायर आज, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

आईपीएल 2022 का दूसरा क्वालीफायर मैच आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. फाइनल में एंट्री करने करने के लिए यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए अहम है. इस करो या मरो वाले मैच में राजस्थान और बैंगलोर के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी.

 

संजू सैमसन की टीम को पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार मिली थी. जबकि फाफ डुप्लेसी की टीम ने एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को मात दी. आइए हम आपको इस मैच से पहले अहमदाबाद के मौसम और पिच रिपोर्ट के बारे में बताते हैं.

 

लीग चरण में राजस्थान रॉयल्स ने शानदार प्रदर्शन किया. टीम ने 14 में से 9 मैच जीते जबकि 5 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा. 18 अंकों के साथ राजस्थान की टीम दूसरे स्थान पर रही. नियमों के मुताबिक शीर्ष 2 में शामिल टीमों को प्लेऑफ में 2 बार खेलने का मौका मिलता है. पहले क्वालीफायर में राजस्थान की टीम गुजरात टाइटंस से हार गई थी. दूसरी तरफ आईपीएल 2022 में आरसीबी का प्रदर्शन बहुत उम्मा नहीं रहा. उसे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए मुंबई के मैच पर निर्भर रहना पड़ा था. आईपीएल 2022 में आरसीबी ने 14 में से 8 मैच जीते और 6 हारे. 16 अंकों के साथ डुप्लेसी की टीम चौथे नंबर पर रही.

RR vs RCB वेदर रिपोर्ट

वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक 27 मई को दिन में अहमदाबाद शहर का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. रात के समय तापमान में गिरावट दर्ज होगी और यह लुढ़क कर 29 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाएगा. दिन में आसमान पर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. जबकि रात में आसमान साफ रहेगा. बारिश का अनुमान दिन और रात में महज 3 फीसदी है. दिन के वक्त आर्द्रता 51 फीसदी रहेगी जो रात में बढ़कर 61 प्रतिशत हो जाएगी.

 

RR vs RCB पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बैटिंग के अनुकूल है. टी-20 मुकाबलों में यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 174 रन रहा है, जबकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम का औसत स्कोर 166 रन है. इससे पता चलता है कि आज हाई स्कोरिंग मैच होगा. कुल मिलाकर टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करना चाहेगी. आईपीएल 2022 में पहली बार अहमदाबाद में मैच खेला जाएगा.

Leave a Comment

close