IPL Auction: अजिंक्य रहाणे पर इस टीम ने खेला बड़ा दांव, मात्र 50 लाख रुपए में ही बनाया अपने स्क्वॉड का हिस्सा

483

Ajinkya Rahane: आखिरकार वो पल आ ही गया… जिसका सभी क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार था। आज यानि 23 दिसंबर को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें सीजन का ऑक्शन कोच्चि में किया जा रहा है। बता दें फैंस अपने पसंदीदा टीम में अपने फेवरेट खिलाड़ी को देखने की आस लगाए बैठे है, वहीं फ्रेंचाइजियों के बीच खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल करने की वॉर देखी जा रही है।

ipl

इसी बीच भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके अंजिक्ये रहाणे (Ajinkya Rahane) का नाम जैसे ही लिया गया, तो पिछले सीजन की फाइनलिस्ट रही राजस्थान रॉयल्स ने बिना कुछ सोचे समझे उन पर बोली लगा दी और उन्हें अपने खेमे में शामिल किया। राजस्थान रॉयल्स के अलावा गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने भी अंजिक्ये रहाणे को अपने खेमे में शामिल करने की दिलचस्पी दिखाई, लेकिन CSK टीम ने बाजी मारते हुए इस खिलाड़ी को अपने खेमे में शामिल किया।

 

IPL 2023 Auction: Ajinkya Rahane को CSK ने अपने खेमे में किया शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग को दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग माना जाता है। जहां आईपीएल 2023 नीलामी आज यानि 20 दिसंबर को कोच्चि में हो रही है, जिसमें विश्व भर के खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी ऊंची बोली लगाकर उन्हें अपने खेमे में शामिल कर रही है। हालांकि इस बार नीलामी  आईपीएल 2022 सीजन से छोटी होगी और पहले के मुताबिक टीमों के पर्स में ज्यादा पैसा नहीं है। बता दें आईपीएल 2023 ऑक्शन में जब अंजिक्ये रहाणे (Ajinkya Rahane) का नाम लिया गया तो उन पर CSK ने आंख बंद कर बोली लगाते हुए उन्हें अपने खेमे में शामिल करने का मन बनाया। बता दें ऑक्शन के लिए रहाणे ने अपना बेस प्राइस 50 लाख रुपए रखा था, ऐसे मेंचेन्नई सुपर किंग्स टीम ने उन्हें 50 लाख रुपए की बोली लगाकर अपने खेमे में शामिल किया।

अंजिक्ये रहाणे को लेकर ऑक्शन से पहले ये कहा जा रहा था कि शायद ही उन्हें कोई टीम अपने खेमे में शामिल करेंगी, लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपने खेमे में शामिल कर हर किसी को चौंका दिया है। बता दें अंजिक्ये को कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था।

IPL 2022 में ऐसा रहा था Ajinkya Rahane का प्रदर्शन

बता दें टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके अंजिक्ये रहाणे (Ajinkya Rahane) फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे है। जहां रहाणे ने पिछला टेस्ट इसी साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेला था। इसके बाद से ही वो टीम से बाहर चल रहे है। बता दें रहाणे को मिनी ऑक्शन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिलीज कर दिया था. उन्होंने आईपीएल 2022 में 7 मैच में 133 रन ही बनाए थे। इसी वजह से उन्हें प्लेइंग-XI से भी बाहर रखा गया था। लेकिन ये भी माना जाता है कि चोटिल होने के चलते उन्होंने कुछ खास परफॉर्म नहीं किया था। ऐसे में आईपीएल 2023 में रहाणे शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ सकते है और अपनी फ्रेंचाइजी की उम्मीदों को बरकरार रखेंगे।