NED vs SA: सांसे रोक देने वाले मुकाबले में नीदरलैंड ने अफ्रीका को 13 रन से हराया, भारत क्वालीफाई…पाकिस्तान के लिए भी खुले सेमीफाइनल के दरवाजे

1165

टी-20 विश्व कप में आज यानि 6 नवंबर को साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड (NED vs SA) के बीच एडिलेड ओवल स्टेडियम में खेला गया। जहां नीदरलैंड टीम को 13 रनों से जीत मिली और साउथ अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा। बता दें (NED vs SA) साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं नीदरलैंड ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए और अफ्रीका को 159 रनों का टारगेट दिया। जिसका पीछा करते हुए नीदरलैंड टीम 145 रन ही बना सकी।

NED vs SA: ताश के पत्तों की तरह बिखर गई साउथ अफ्रीका

दरअसल (NED vs SA) साउथ अफ्रीका टीम को एक बड़ा झटका लगा है, जहां एक बार फिर से टी-20 विश्व कप में बड़ा उलटफेयर देखने को मिला। बता दें लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी एक दम फ्लॉप साबित हुई। जहां सलामी बल्लेबाज क्वीटन डी कॉक 13 गेंदों में सिर्फ 13 रन ही बना पाए। ऐसे में उनका बल्ला इस मैच में भी खामोश रहा। जिसके बाद कप्तान टेम्बा बावुमा ने 20 गेंदों पर 20 रन बनाए।

 

इसके साथ ही विस्फोटक बल्लेबाज रीले रूसो का बल्ला भी मैच में नहीं चला। वो 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने 19 गेंदों पर 25 रन बनाए। मार्करम ने 13 गेंदों पर 17 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका को ब्रैंडन ग्लोवर 16वें ओवर में दोहरा झटका दिया। उन्होंने पहली गेंद पर अनुभवी डेविड मिलर को आउट किया। जिसके बाद इसी ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने वेन पार्नेल को पवेलियन भेज दिया। मिलर ने 17 गेंद पर 17 रन बनाए और पार्नेल बिना खाता खोले कैच आउट हो गए है। इसके साथ ही  हेनरिच क्लासेन 18 गेंद पर 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

NED vs SA: कॉलिन एकरमेन ने नीदरलैंड टीम को दिलाई जीत

बता दें टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड टीम के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दिलआई। जहां स्टीफन मायबर्ग और मैक्स ओ डॉड की जोड़ी ने कमाल की साझेदारी करते हुए 58 रनों की पारी खेली। जहां स्टीफन ने 30 गेंदों पर 37 रन बनाए, जिसमें 7 चौके शामिल रहे। वहीं मैक्स ओ’दाऊद ने 31 गेंदों पर 29 रन बनाए, टॉम कूपर ने 19 बॉल पर 35 रनों की तूफानी पारी खेली।

जबकि बेस डी लीडे ने 1 रन बनाए, स्कॉट एडवर्ड्स ने 12 रन ही बनाए। वहीं कॉलिन एकरमेन ने 26 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद पारी खेली, जिसमें 3 चौके, 2 छक्के शामिल रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 157.69 का रहा। इस मैच में साउथ अफ्रीका के हारने के बाद पाकिस्तान टीम के लिए सेमीफाइनल में जाने का रास्ता थोड़ा खुल गया है।