PAK vs BAN: करो या मरो मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया, अब सेमीफाइनल में इस टीम से भिड़ेगा पाक

1383

पाकिस्तान और बांग्लादेश (PAK vs BAN) के बीच आज यानि 6 नवंबर को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का 41वां मुकाबला एडिलेड ओवर स्टेडियम में खेला गया। जहां मैच में बांग्लादेश टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर बांग्लादेश को 128 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने लक्ष्य को हासिल कर लिया और PAK vs BAN मैच में पाकिस्तान को विकेटों से जीत हासिल हुई।

PAK vs BAN

PAK vs BAN: बांग्लादेश टीम की बल्लेबाजी रही फ्लॉप

बता दें पाकिस्तान और बांग्लादेश (PAK vs BAN) के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का एक बेहद ही महत्वपूर्ण मुकाबला खेला एडिलेड ओवल स्टेडियम में खेला गया। जहां बांग्लादेश क्रिकेट टीम ‘करो या मरो’ मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 127 रन ही बना सकी है। वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश टीम में नाजमुल हुसैन का अहम योगदान रहा। उन्होंने टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

हालांकि नाजमुल के अलावा टीम के सभी बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए और उनका बल्ला खामोश नजर आया। वहीं पाकिस्तान टीम ने कई कैच और रन आउट छोड़े हैं। इसके बावजूद बांग्लादेश की टीम फायदा नहीं उठा सकी। हालांकि मैच में शाकिब और सौम्य 11वें ओवर में आउट हो गए हैं। शाकिब के विकेट पर बवाल भी हुआ, लेकिन थर्ड अंपायर के फैसले के बाद शाकिब को पवेलियन लौटना पड़ा। इसके बाद बांग्लादेश की पारी संभल नहीं सकी और टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 127 रन ही बना सकी।

PAK vs BAN: पाकिस्तान टीम को विकेटों से मिली जीत

वहीं PAK vs BAN मैच में 128 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी रही, जहां कप्तान बाबर आज़म और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान ने कमाल की साझेदारी की और 57 रन बनाए। लेकिन बाबर आज़म के रूप में टीम को बड़ा झटका लगा। बता दें बाबर आजम का बल्ला इस मैच में भी खामोश रहा और वो महज 33 गेंदों पर 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जिसमें 2 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 106.67 का रहा।

वहीं सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान ने शानदार शुरुआत की लेकिन उन्हें भी पवेलियन लौटना पड़ा। वो इस दौरान 32 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 2 चौके, 1 छक्का शामिल रहा। मोहम्मद नवाज़ 4 रन बनाकर आउट हुए। वहीं मोहम्मद हारिस ने 31 रनों की तूफानी पारी खेली।

PAK vs BAN: य़हां देखे मैच का पूरा स्कोरकार्ड