PAK vs HK: पाकिस्तान बड़ी जीत के साथ सुपर-4 में, हॉन्गकॉन्ग को रौंदा, 4 को फिर भारत से भिड़ंत

बाबर आजम (Babar Azam) की अगुआई में पाकिस्तान ने सुपर-4 में जगह बना ली है. टूर्नामेंट के (Asia Cup 2022) ग्रुप राउंड के अंतिम मैच में पाकिस्तान ने शुक्रवार को हॉन्गकॉन्ग को 155 रन से रौंद दिया. यह टीम की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है. मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर बनाया था. मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 78 रन बनाए. इसके अलावा फखर जमां ने भी अर्धशतक जड़ा. जवाब में हॉन्गकॉन्ग की टीम 10.4 ओवर में 38 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. यह टीम का सबसे कम स्कोर है. मोहम्मद नवाज ने 3 जबकि शादाब खान ने 4 विकेट लिए. अब सुपर-4 में रविवार 4 सितंबर को एक बार फिर भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. ग्रुप राउंड में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हॉन्गकॉन्ग की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ा गई थी. टीम का कोई बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका. कप्तान निजाकत खान ने सबसे अधिक 8 रन बनाए. टीम के 5 विकेट 30 रन पर ही गिर गए थे. 10 ओवर के बाद स्कोर 8 विकेट पर 38 रन था. पहले 2 विकेट तेज गेंदबाज नसीम शाह को मिले. इसके बाद बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज ने कमाल की गेंदबाजी की. लेग स्पिनर शादाब खान को 4 विकेट मिला.

 

पहले 10 ओवर में बनाए 64 रन

इससे पहले मोहम्मद रिजवान के 57 गेंद में 78 रन की मदद से पाकिस्तान ने धीमी शुरुआत से उबरकर 2 विकेट पर 193 रन बनाए. हॉन्गकॉन्ग के गेंदबाजों ने जिस तरह भारतीय बल्लेबाजों को दबाव में ला दिया था, उसी तरह पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी. रिजवान और फखर जमां के लिए चौके-छक्के लगाना मुश्किल हो गया था. पाकिस्तान ने पहले 10 ओवर में एक विकेट पर 64 रन बनाए. जमां ने 41 गेंद में 53 रन बनाए जबकि खुशदिल शाह ने आखिर में 15 गेंद में 35 रन बनाकर पाकिस्तान को मजबूत स्कोर दिया.

 

बाबर आजम हुए फेल

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम एक बार फिर नाकाम रहे और 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. रनगति बढ़ाने के चक्कर में उन्होंने ऑफ स्पिनर एहसान खान की गेंद पर हवा में शॉट खेला और गेंदबाज ने अपने दाहिने ओर डाइव लगाकर कैच लपका. रिजवान ने पहला चौका पांचवें ओवर में मध्यम तेज गेंदबाज आयुष शुक्ला पर जड़ा. पाकिस्तानी पारी का पहला छक्का 11वें ओवर में रिजवान ने लेग स्पिनर मोहम्मद गजांफर को लगाया. फखर ने स्पिनरों को 2 छक्के लगाकर रनगति को बढ़ाया. गर्मी और उमस से जूझ रहे रिजवान ने अर्धशतक जड़ने के बाद तेज खेलना शुरू किया.

 

हॉन्गकॉन्ग के गेंदबाज अनुभवहीनता के कारण डेथ ओवरों में लय खो बैठे. पाकिस्तान ने आखिरी 5 ओवरों में 77 रन बनाए. एजाज खान के डाले 20वें ओवर में ही 29 रन बन गए, जिसमें पांच बाई और खुशदिल के जड़े 4 छक्के शामिल थे.

Leave a Comment

close