HomeCricketPrithwi Shaw ने जड़ा तूफानी शतक तो उनके मुरीद हुए मुंबई के...

Prithwi Shaw ने जड़ा तूफानी शतक तो उनके मुरीद हुए मुंबई के कोच, कहा- जब वह बल्लेबाजी करते हैं तो…

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithwi Shaw) का बल्ला घरेलू क्रिकेट में खूब बोल रहा है. उन्होंने मुंबई के लिए पिछले तीन मैचों में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है. पृथ्वी कुछ समय से राष्ट्रीय योजना से बाहर चल रहे हैं. लेकिन युवा बल्लेबाज ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में बेहतरीन शुरुआत कर सभी का दिल जीत लिया है.

Prithwi Shaw

पृथ्वी शॉ ने मिजोरम के खिलाफ 11 अक्टूबर को 34 गेंदो में 55 रनों की नाबाद पारी खेली. उसके बाद 12 अक्टूबर को मध्यप्रदेश के खिलाफ 12 गेंदो में 29 रन बनाए. वहीं, 14 अक्टूबर को असम के खिलाफ दाएं हाथ के बल्लेबाज अलग रंग में दिखे. उन्होंने अजिंक्य रहाणे की अनुपस्थिति में बतौर कप्तान बेहतरीन शतकीय पारी खेली. 23 वर्षीय ने अपना शतक पूरा करने के लिए महज 46 गेंदे खर्च की और 61 गेंदो में 134 रन बनाकर अपने करियर की यादगार पारी खेली. इस पारी में 13 चौके और 9 गगनचुम्बी छक्के शामिल थे. पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी को देखने के बाद मुंबई के कोच अमोल मजूमदार ने उनकी जमकर तारीफ की है.

 

वह पूरी तरह से गेंदबाजों पर हावी था- अमोल मजूमदार

मुंबई के कोच ने हिंदुस्तान टाइम्स के हवाले से कहा, ‘पृथ्वी पूरी तरह से गेंदबाजों पर हावी थे. उन्होंने इतनी शानदार तरीके से बल्लेबाजी की जिससे हमें पता भी नहीं चला कि वह 60-70 तक कब पहुंच गए. उन्होंने लेंथ डिलीवरी के लिए शाट्स को बहुत जल्दी पिक किया. देखते ही देखते पृथ्वी ने अपनी पारी को शानदार शतक में तब्दील कर दिया. जब वह फॉर्म में होते हैं तो बल्लेबाजी को काफी आसान बना देते हैं. पृथ्वी स्पिन के खिलाफ कुछ शॉट लगाते हैं जो अविश्वशनीय होते हैं.’

 

उन्होंने आगे कहा, ‘देखा जाए तो वापसी के लिए वह बिल्कुल ठीक है. लेकिन पृथ्वी को सुनिश्चित करना होगा कि वह अपनी शानदार फॉर्म जारी रखें. उसके बाद सब ठीक हो जाएगा. उन्हें बस मैदान में जाकर लगातार प्रदर्शन करने की जरूरत है. पृथ्वी के अंदर रनों के लिए भूख हमेशा रही है. एक कोच के रूप में मुझे उनके खेल से कोई समस्या नहीं थी. मैं हमेशा उन्हें बल्लेबाजी करते देखना पसंद करता हूं.’

 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया में नहीं मिला मौका

भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज में कई खिलाड़ियों को मौका दिया गया. लेकिन बीसीसीआई द्वारा चुनी गई टीम में पृथ्वी शॉ का नाम नहीं था. टीम में जगह न मिलने पर दाएं हाथ के बल्लेबाज ने निराशा भी जताई थी. शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ने मेहमानों के खिलाफ 2-1 से सीरीज को अपने नाम किया था.

Nitesh Joshi
Nitesh Joshihttps://bestresearch.in
Nitesh Joshi is the Editorial Head of Best Research.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

close