HomeCricketT20 वर्ल्ड कप: मोहम्मद शमी के टीम में शामिल होने पर क्या...

T20 वर्ल्ड कप: मोहम्मद शमी के टीम में शामिल होने पर क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा

टी20 विश्व कप का आगाज होने में अब सिर्फ एक दिन शेष है. टूर्नामेंट का क्वालीफायर मुकाबला रविवार से श्रीलंका के नामीबिया से भिड़ने के साथ शुरू होगा. हालांकि, सुपर 4 चरण 22 अक्टूबर से शुरू होना, जिसमें मेजबान ऑस्ट्रेलिया का सामना न्यूजीलैंड से होगा. लेकिन, एक मैच पर सभी की निगाहें हैं, वह 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद टीम इंडिया ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेले. पाकिस्तान से भिड़ने से पहले टीम आधिकारिक अभ्यास मैचों में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी अपनी ताकत आजमाएगी.

Mohammed Shami

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने मेलबर्न में आईसीसी के एक ईवेंट में मीडिया को संबोधित किया, जहां सभी 16 कप्तान टी20 विश्व कप की शुरुआत से पहले मौजूद थे. यहां रोहित ने जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में आए मोहम्मद शमी के बारे में बात की. आपको बता दें कि चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को टीम में स्थान दिया गया है, जबकि मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर बतौर ‘बैकअप’ खिलाड़ी जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे.

रोहित ने कहा, ‘चोटें खेल का हिस्सा हैं, इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं किया जा सकता है. यदि आप इतने सारे खेल खेलते हैं, तो चोट लगना तय है. इसलिए पिछले साल हमारा ध्यान बेंच स्ट्रेंथ बनाने पर था और जहां भी हमें मौका मिला, हमने युवाओं को मौका दिया. जहां तक ​​शमी की बात है, 2-3 सप्ताह पहले उनकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और वह वहां अपने फार्म में थे, फिर वे एनसीए गए और वहां अपने स्वास्थ्य में सुधार किया. वे अभी ब्रिस्बेन में हैं.’
उन्होंने आगे कहा, ‘भारतीय टीम पर्थ से ब्रिस्बेन पहुंचेगी, कल हमारा अभ्यास सत्र है. वह टीम के साथ अभ्यास करेंगे, हमने अब तक शमी के बारे में जो कुछ भी सुना है, वह सकारात्मक रहा है. उसके 3-4 गेंदबाजी सत्र अच्छे रहे हैं, लेकिन फिर से जब चोटों की बात आती है, तो हमने पिछले 1-2 वर्षों में अपने खिलाड़ियों को मैनेज करने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है. लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है और आप इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते. यही कारण है कि हम बेंच स्ट्रेंथ बनाना चाहते थे.’
मोहम्मद शमी ने अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी20 विश्व कप के पिछले चरण के दौरान खेला था. शमी ने 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 18 विकेट हैं. टीम इंडिया को ग्रुप 2 में रखा गया है जिसमें पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और दो अन्य क्वालीफायर शामिल हैं.
Nitesh Joshi
Nitesh Joshihttps://bestresearch.in
Nitesh Joshi is the Editorial Head of Best Research.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

close