HomeCricketT20 WC 2022: क्या रोहित-राहुल की जोड़ी पाकिस्तान की टीम पर पड़ेगी...

T20 WC 2022: क्या रोहित-राहुल की जोड़ी पाकिस्तान की टीम पर पड़ेगी भारी? रिकार्ड्स पर डालिए एक नजर

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अभी फॉर्म में वापस नहीं आए हैं और कल (23 अक्टूबर) टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ (India vs Pakistan) हाई वोल्टेज मुकाबला खेलना है. लेकिन यदि रोहित अपनी पुरानी लय में वापस आते हैं तो बाबर आजम (Babar Azam) एंड कंपनी को टीम इंडिया के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है. वहीं, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में धुंआधार बल्लेबाजी की और साबित कर दिया कि वर्ल्ड कप के लिए उन्होंने अपना गियर बदल लिया है.

पाकिस्तान के खिलाफ देखना दिलचस्प होगा कि रोहित-राहुल की सलामी जोड़ी इस मुकाबले में कारगर साबित होती है या नहीं. रिकार्ड्स की माने तो पाकिस्तानी गेंदबाज भारतीय ओपनर्स के लिए अभी तक काल साबित हुए हैं. इन ओपनर्स में गौतम गंभीर, वीरेंन्द्र सहवाग और यूसुफ पठान जैसे दिग्गजों का नाम भी शामिल है. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर को 2007 और 2012 में शून्य पर चलता किया है. इन्हीं वर्षों में पूर्व सलामी बल्लेबाज सहवाग भी पाकिस्तान के सामने फ्लॉप दिखे.

2021 में पाकिस्तान के खिलाफ रहे रोहित-राहुल

पिछले साल की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल पाकिस्तान के खिलाफ सस्ते में पवेलियन लौट गए थे. हिटमैन अभी तक पाकिस्तान के गेंदबाजों के सामने तीन बार फ्लॉप रह चुके हैं. उन्होंने 2014 में पाक के खिलाफ केवल 24 रन बनाए, उसके बाद 2016 में 10 रन बनाकर आउट हो गए और फिर 2021 में शाहीन अफरीदी ने हिटमैन को शून्य पर चलता किया. वहीं, 2021 में केएल राहुल भी पाकिस्तान के खिलाफ 3 रन बनाकर आउट हो गए थे. अब देखना दिलचस्प होगा की वर्ड कप जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में रोहित शर्मा और केएल राहुल कैसा प्रदर्शन करते हैं.

 

हमारी टीम पूरी तरह से तैयार है- रोहित शर्मा

भारत-पाक मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने अपने बयान में कहा, ‘मेलबर्न में मौसम नियंत्रण में नहीं है. जैसी भी स्थिति होगी हमारी टीम उसके लिए तैयार रहेगी. हमारी प्लेइंग इलेवन पूरी तरह तैयार है. प्लेइंग इलेवन को लेकर मेरा माइंड क्लियर है. कल क्या होगा वो भगवान के हाथों में है, पूरा मैच खेलने का मौका मिले तो अच्छा होगा. मैं वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी कर रहा हूं यह मेरे लिए बड़ी बात है. भारत के लिए हर मैच खेलना बड़ी बात होती है.’

Pallavi Singh
Pallavi Singhhttps://bestresearch.in/
Pallavi Singh is Administrative Director who leads the Technology team at bestresearch.in. She is also media advisor at bestresearch.in. Contact: pallavi@bestresearch.in
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

close