HomeCricketT20 WC22: ‘पाकिस्तान के पास एक खराब कप्तान है’, पाकिस्तान की करारी...

T20 WC22: ‘पाकिस्तान के पास एक खराब कप्तान है’, पाकिस्तान की करारी हार के बाद भड़के शोएब अख्तर

दिग्गज तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar ने पर्थ में जिम्बाब्वे से पाकिस्तान को मिली 1 रन से हार के बाद तीखी प्रतिक्रिया दी है. मैच का विश्लेषण करते हुए पूर्व पाक तेज गेंदबाज पाकिस्तान टीम की रणनीति पर भड़के साथ ही उन्होंने Babar Azam को बुरा कप्तान बताया.

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “मुझे नहीं पता कि आप लोगों को समझना इतना कठिन क्यों है. मैंने यह पहले भी कहा है, और मैं इसे फिर से कह रहा हूं कि हमारे शीर्ष और मध्य क्रम के साथ, हम बड़ी सफलता हासिल कर सकते हैं. हम लगातार नहीं जीत सकते पाकिस्तान के पास एक खराब कप्तान है. पाकिस्तान विश्व कप से बाहर है. नवाज ने तीन मैचों में आखिरी ओवर फेंके हैं, जो हमने गंवाए हैं.”

इसके साथ ही अख्तर ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को कुछ सुझाव भी दिए, जिसमें बाबर आजम के बल्लेबाजी क्रम को बदलने की भी बात कही गई. शोएब अख्तर ने कहा, “बाबर को वन डाउन बल्लेबाजी करनी चाहिए. शाहीन शाह अफरीदी की फिटनेस में बड़ी खामी कप्तानी में बड़ी खामी और प्रबंधन में बड़ी खामियां. हम आपका समर्थन करेंगे लेकिन आप किस ब्रांड की क्रिकेट खेल रहे हैं? आप सिर्फ एक टूर्नामेंट में नहीं जा सकते हैं और उम्मीद कर सकते हैं कि विपक्ष आपको जीतने देगा.”

 

पाकिस्तान बनाम जिम्बाब्वे मुकाबले की बात करें तो पर्थ के ओपटस स्टेडियम में यह मैच खेला गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 130 रन बनाए. Mohammad Wasim Jr ने प्लेइंग 11 में वापसी करते हुए 4 विकेट चटकाए. लेकिन 131 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम सिर्फ 1 रन से चूक गई. Brad Evans ने अंतिम ओवर फेंकी थी. अंतिम गेंद पर पाकिस्तान को जीत के लिए 3 रनों की जरुरत थी लेकिन पाक टीम सिर्फ 1 रन ही बना सकी. पहले भारत फिर जिम्बाब्वे से हारकर पाकिस्तान टूर्नामेंट से लगभग बाहर ही है, अब उन्हें दूसरे टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ेगा साथ ही बचे हुए तीनों मुकाबले जीतने होंगे. अब सुपर-12 में पाकिस्तान का अगला मुकाबला नीदरलैंड से है, जो रविवार को खेला जाएगा.

Pallavi Singh
Pallavi Singhhttps://bestresearch.in/
Pallavi Singh is Administrative Director who leads the Technology team at bestresearch.in. She is also media advisor at bestresearch.in. Contact: pallavi@bestresearch.in
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

close