T20 World Cup: ऋषभ पंत और DK दोनों ने बढ़ाया टीम इंडिया का सिरदर्द, कौन उतरेगा सेमीफाइनल में?

1133

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दोनों अब तक टी20 वर्ल्ड कप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. इसने टीम मैनेजमेंट की चिंता बढ़ा दी है. हालांकि भारतीय टीम टूर्नामेंट के (T20 World Cup) सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही है. रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया ने सुपर-12 के 5 में से 4 मुकाबले जीते हैं. टीम टेबल में नंबर-1 पर रही. उसे सिर्फ साउथ अफ्रीका से हार मिली. टीम अब 10 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ (IND vs ENG) सेमीफाइनल का मुकाबला खेलेगी. भारत को 15 साल से टी20 वर्ल्ड कप के टाइटल का इंतजार है.

T20 World Cup

ऋषभ पंत की बात करें, तो उन्हें सिर्फ एक मैच में मौका मिला. वे जिम्बाब्वे के खिलाफ बड़ी पारी नहीं खेल सके और 3 रन बनाकर आउट हुए. उनके प्रदर्शन पर कोच राहुल द्रविड़ से कहा, हमने कभी पंत पर से भरोसा नहीं खोया. उसने नेट्स पर काफी बल्लेबाजी की है और उसने विकेटकीपिंग का भी जमकर अभ्यास किया है, ताकि वह तैयार रहे. द्रविड़ बाएं हाथ के स्पिनर सीन विलियम्स के खिलाफ पंत के रवैए से खुश हैं, भले ही वह अपने शॉट को सही तरह से नहीं खेल पाए थे.

 

उसका फैसला सही था

राहुल द्रविड़ ने कहा कि निश्चित तौर पर जिम्बाब्वे के खिलाफ उसका रवैया काम नहीं आया, लेकिन मैं इससे परेशान नहीं हूं. उसने सही फैसला किया था. उसकी भूमिका बाएं हाथ के स्पिनर पर हावी होकर खेलना था और उसने ऐसा किया. कभी आप इसमें सफल होते हैं तो कभी नाकाम. मालूम हो कि दिनेश कार्तिक को पहले 4 मैच में मौका मिला था, लेकिन वे बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे थे. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 1, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 6 और बांग्लादेश के खिलाफ 7 रन बनाए थे.

 

सेमीफाइनल से पहले टीम को उम्मीद होगी कि सभी खिलाड़ी लय हासिल हासिल कर सकें. कप्तान रोहित शर्मा भी अब तक छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं. उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ जरूर 53 रन बनाए, लेकिन अन्य चारों में से किभी में भी वे 20 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके. वहीं विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने अब तक 3-3 अर्धशतक लगाए हैं.