पूर्व चीफ सेलेक्टर को दिखी T20 world cup टीम में खामी, इन 3 खिलाड़ियों के नहीं होने पर उठाया सवाल

बीसीसीआई ने आगामी T20 world cup के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है जिनको रखने की उम्मीद सभी कर रहे थे. हालांकि पूर्व कप्तान और पूर्व चीफ सेलेक्टर दिलीप वेंगसरकर का मानना है कि उमरान मलिक, शुभमन गिल और मोहम्मद शमी को टी20 विश्व कप के लिए टीम में जरूर होना चाहिए था क्योंकि उन्होंने आईपीएल में खेलते हुए भी शानदार प्रदर्शन किया है. गिल और शमी की मदद से गुजरात टाइटंस डेब्यू सीजन में ही आईपीएल चैम्पियन बनी थी.

T20 world cup

दिलीप वेंगसरकर ने ‘इंडियन एक्सप्रेस’ से बातचीत में कहा, “मेरी टी20 टीम में शमी, उमरान और गिल जरूर होते. साथ ही वेंगसरकर मोहम्मद शमी के चयन न होने से नाखुश हैं. उन्होंने कहा कि मुझे आश्चर्य हो रहा है कि चयन समितियों ने आईसीसी इवेंट के लिए दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद शमी को क्यों नहीं चुना”. वेंगसरकर का समर्थन पूर्व सेलेक्टर चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने भी किया. प्रसाद ने कहा कि चुनी हुई टीम में मात्र एक अतिरिक्त गति पाने वाले गेंदबाज है और वो है जसप्रीत बुमराह, टीम में अन्य बॉलर जैसे अर्शदीप सिंह,भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल को अतिरिक्त गति नहीं मिल पाती है. ऐसे में भारतीय टीम मोहम्मद शमी की कमी जरूर महसूस करेगी.

 

मोहम्मद शमी को पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद से ही छोटे प्रारूप में नहीं चुना गया. हालांकि वह ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में हिस्सा लेंगे. आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस की ओर से गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 16 मैचों में 20 विकेट झटके थे.

 

वहीं, वेंगसरकर 22 वर्षीय उमरान मलिक को भी विश्व कप टीम में रखना चाहते है. उमरान मलिक ने आईपीएल सीजन 14 में गेंदबाजी करते हुए 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे. जहां उनकी इकानॉमी रेट 9.03 थी, हालांकि, बीच के ओवरों में उनसे ज्यादा विकेट किसी गेंदबाज ने नहीं लिए थे. बीच में ओवरों में गेंदबाजी करते हुए मलिक ने 19 विकेट लिए है.

 

दूसरी ओर शुभमन गिल पूर्व भारतीय खिलाड़ी दिलीप के पसंदीदा प्लेयर है. अगर पिछले कुछ सालों में देखें तो एक उभरते खिलाड़ी के रूप में शुभमन गिल सबसे ऊपर दिखाई देते है. इस उभरते हुए बल्लेबाज ने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में शतक लगाकर सभी को आकर्षित किया था. गिल ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी20 में डेब्यू नहीं किया है. गिल ने आईपीएल 2022 में खेलते हुए 16 मैचों में 483 रन बनाए थे और वह 5वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे.

Leave a Comment

close