HomeCricketT20 world cupT20 World Cup 2022 में रोहित के सबसे बड़े हथियार होंगे ये...

T20 World Cup 2022 में रोहित के सबसे बड़े हथियार होंगे ये 3 खिलाड़ी, 11 खिलाड़ी नही ये 3 खिलाड़ी अकेले पलट देते हैं मैच

T20 World Cup 2022 : अगले महीने से 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 की शुरुआत होने वाली हैं। भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी के किसी इवेंट में पहली बार कैप्टन रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) की अगुवाई में उतरने वाली है। रोहित शर्मा के लिए आगमी दो विश्वकप कप्तान के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण हैं।

टी20 विश्व 2022 और आईसीसी वन डे विश्व कप 2023 में भारतीय टीम के लिए कप्तानी करते दिखेंगे। जिसके बाद शायद कप्तान रोहित कैप्टन न रहे, इसलिए आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा टी20 विश्व कप अपनी कप्तानी में टीम को दिलाने के लिए जी जान लगा देंगे। जिसके लिए ये टीम खिलाड़ी उनके सबसे महत्वपूर्ण हथियार साबित हों सकते हैं।

 

1- विराट कोहली ( Virat Kohli)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्लेबाज के तौर पर कोई अन्य सामान्य विकल्प नहीं है। वो विश्व के किसी के गेंदबाज की धज्जियां उड़ सकते हैं। वहीं एशिया कप 2022 विराट कोहली के लिए अच्छा रहम। दो अर्धशतक और एक शतक के साथ विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। जिसके साथ ही विराट कोहली अब टी20 विश्व कप के लिए फॉर्म में आ चुके हैं और साथ ही अपनी बल्लेबाजी से टीम इंडिया के एक और विश्व कप की जीत का हिस्सा बनने के लिए तैयार है।

 

2- हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya)

हार्दिक पांड्या अब भले ही आईपीएल में रोहित शर्मा के हथियार ना रहे हो, लेकिन टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या काफी अहम भूमिका निभाने वाले हैं। हार्दिक पांड्या ने पिछले टी20 विश्व कप में काफी आलोचनाओं और टीम से बाहर किए जाने के बाद धाकड़ खिलाड़ी की तरफ वापसी की है। जिसके बाद हार्दिक पांड्या का टीम के लिए गेंद और बल्ले से दोनो से ही शानदार प्रदर्शन उन्हें टीम का महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनाता है।

 

3- सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav)

भारतीय क्रिकेट टीम में देर से मिले लेकिन माइक इस अहम मौके के लिए मिस्टर 360 डिग्री यानी सूर्यकुमार यादव काफी आक्रामक खिलाड़ी हैं। टीम इंडिया के अन्य मैच विनर खिलाड़ियों की तरह ही सूर्यक्कुमार यादव ने भले ही ज्यादा मैच ना खेले हो। लेकिन सूर्यकुमार यादव एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं। आईपीएल में अपनी टीम और हाल में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। सूर्यकुमार यादव कप्तान रोहित शर्मा के मुख्य खिलाड़ियों में से एक है।

 

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

 

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान – पहला मैच – 23 अक्टूबर (मेलबर्न)

भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप – दूसरा मैच – 27 अक्टूबर (सिडनी)

भारत बनाम साउथ अफ्रीका – तीसरा मैच – 30 अक्टूबर (पर्थ)

भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच – 2 नवंबर (एडिलेड)

भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच – 6 नवंबर (मेलबर्न)

Pallavi Singh
Pallavi Singhhttps://bestresearch.in/
Pallavi Singh is Administrative Director who leads the Technology team at bestresearch.in. She is also media advisor at bestresearch.in. Contact: pallavi@bestresearch.in
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments