VIDEO: कोहली और एडिलेड को लेकर क्यों वायरल हो रहा है महेंद्र सिंह धोनी का पुराना बयान

1046

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि ऑस्ट्रेलियाई मैदान उनके लिए कितने अच्छे हैं क्योंकि वह अब तक टी20 विश्व कप 2022 में चार मैचों में से तीन में अर्धशतक बनाने में सफल रहे हैं. बुधवार को सुपर-12 के एक अहम मैच में बांग्लादेश के खिलाफ कोहली ने अपने पसंदीदा मैदान एडिलेड ओवल में भारत के लिए 8 चौके और एक छक्के की बदौलत नाबाद 64 रनों की पारी खेली. उनके अर्धशतक की मदद से बांग्लादेश के खिलाफ भारत 6 विकेट के नुकसान पर 184 का स्कोर बनाने में सफल रहा.

कोहली की मैच विजेता पारी के तुरंत बाद, एमएस धोनी का एक पुराना वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हुआ, जिसमें वे भारतीय बल्लेबाज के बारे में बोल कर रहे हैं. विनय नाम के एक यूजर द्वारा ट्विटर पर अपलोड किये गए वीडियो में धोनी इस बारे में बात कर रहे हैं कि एडिलेड में कोहली स्टैंड कैसा रहेगा.

 

वीडियो में, उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘मुझे लगता है कि एडिलेड, कोहली का स्टैंड बना रहे हैं. वह जितने रन बना रहा है, मुझे लगता है कि अधिकांश ऑस्ट्रेलियाई मैदानों में, जब तक वह अपना करियर समाप्त करता है, तब तक कुछ ऑस्ट्रेलियाई मैदान में उसके नाम के स्टैंड होंगे.’ यहां देखें वीडियो:

2 नवंबर को अपलोड होने के बाद से, वीडियो को 34 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है. दरअसल, कोहली के लिए एडिलेड ओवल का मैदान उनके लिए हमेशा भाग्यशाली रहा है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शतक इसी मैदान पर लगाया था और दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के रूप में पदार्पण करते हुए दोनों पारियों में शतक लगाए थे.

 

बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतने के बाद उन्होंने कहा, ‘मुझे इस मैदान पर खेलना बहुत पसंद है. नेट्स से लेकर मैदान में उतरने तक मुझे यहां घर जैसा अहसास होता है. मेलबर्न में खेली गई पारी का अपना महत्व है, लेकिन जब मैं यहां आया तो वह अलग तरह का अहसास होता है और मैं अपनी बल्लेबाजी का पूरा लुत्फ उठाता हूं.’