VIDEO: गाड़ी आराम से चलाया कर… शिखर धवन ने 3 साल पहले ऋषभ पंत को दी थी सलाह

1104

भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत उस समय बाल-बाल बच गए जब उनकी लक्जरी कार ने शुक्रवार को तड़के दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर सड़क के डिवाइडर से टकराने के बाद आग पकड़ ली. हालांकि विकेटकीपर बल्लेबाज ने अगर तीन साल पहले टीम इंडिया के अपने सीनियर साथी खिलाड़ी शिखर धवन की बात मान ली होती, तो वे इस हादसे का शिकार होने से बच सकते थे. दरअसल, यह घटना उस समय हुई, जब पंत अपनी मां को सरप्राइज देने के लिये रूड़की जा रहे थे. पुलिस ने बताया कि 25 वर्ष के दुर्घटना में पंत को सिर, पीठ और पैरों में चोट आई हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है. दुर्घटना उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में सुबह करीब 5.30 पर हुई.

भीषण हादसे में पंत के बाल-बाल बचने के बाद अब सोशल मीडिया पर शिखर धवन और ऋषभ पंत का वही पुराना वीडियो फिर से वायरल हो रहा है, जिसमें सीनियर क्रिकेटर ने उन्हें गाड़ी धीरे चलाने की सलाह दी थी. दोनों खिलाड़ियों के बीच बातचीत के 11 सेकंड का यह वीडियो आईपीएल के समय का है. ये दोनों ही आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं. वीडियो में एक-दूसरे से वार्ता के दौरान धवन से पंत कहते हैं, ‘एक सलाह जो आप मुझे देना चाहते हैं?’ धवन ने तुरंत ही इसका जवाब दिया, ‘गाड़ी आराम से चलाया कर’… इसके बाद दोनों ठहाका लगाकर हंसने लगते हैं. फिर पंत कहते हैं , ‘ठीक है मैं आपकी सलाह लेता हूं और अब गाड़ी आराम से चलाया करूंगा.’

हरियाणा रोडवेज बस के ड्राइवर और स्टाफ ने बचाई पंत की जान
हरिद्वार पुलिस के सीनियर अधीक्षक अजय सिंह ने कहा कि पंत को झपकी आ गई थी और उनकी मर्सीडीज बेंज कार ने डिवाइडर से टकराने के बाद आग पकड़ ली. वहां से गुजर रही हरियाणा रोडवेज की एक बस के ड्राइवर और बाकी स्टाफ ने उसे जलती हुई कार में से बाहर निकाला. उन्होंने बताया कि हादसे में कार पूरी तरह से खाक हो गई. आपात ईकाई में पंत का इलाज करने वाले डॉक्टर सुशील नागर ने बताया है कि पंत को सिर पर और घुटने में चोटें आई है और इसकी आगे जांच करनी होगी .

 

मां को सरप्राइज देना चाहते थे ऋषभ पंत
उन्होंने कहा, ‘जब उन्हें हमारे अस्पताल लाया गया तब वह पूरी तरह से होश में थे और मैने उनसे बात भी की. वह घर जाकर अपनी मां को सरप्राइज देना चाहते थे.’ उन्होंने कहा, ‘उनके सिर में चोट लगी है, लेकिन मैने टांके नहीं लगाये. मैंने उन्हें मैक्स अस्पताल ले जाने को कहा जहां प्लास्टिक सर्जन उन्हें देख सके. एक्स रे में पता चला है कि कोई हड्डी नहीं टूटी है. दाहिने घुटने में चोट है और वह कितनी गंभीर है, इसका पता एमआरआई या आगे जांच से चलेगा.’

 

मैक्स अस्पताल, देहरादून के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर आशीष याग्निक ने कहा कि हड्डी के विशेषज्ञों और प्लास्टिक सर्जन की टीम ऋषभ पंत को देख रही है. पंत को श्रीलंका के खिलाफ आगामी श्रृंखला से बाहर रखा गया है क्योंकि उन्हें फरवरी में होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले दमखम और अनुकूलन कार्यक्रम के लिए एनसीए में शामिल होना है. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज में भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी. पंत ने मीरपुर में दूसरे टेस्ट में 93 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी.