HomeCricketVIDEO: ”तुम फाइटर हो”, नम आँखों से द्रविड़-हार्दिक समेत टीम इंडिया के...

VIDEO: ”तुम फाइटर हो”, नम आँखों से द्रविड़-हार्दिक समेत टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने रिषभ पंत के लिए की दुआ, कहा- आ जा चौके-छक्के मारते हैं…

Team India: मंगलवार को भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) को चोट की वजह से मौका नहीं दिया गया था। हालांकि, टीम के ऐलान होने के बाद ही इस युवा बल्लेबाज का भयानक एक्सीडेंट हो गया लेकिन अब वो खतरे से बाहर हैं। इसी बीच श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों समेत हेड कोच ने पंत को दुआएं दी हैं।

बता दें कि टी20 टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी जबकि इस सीरीज के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। उनकी जगह टीम में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में युवा बिग्रेड पहले मैच को जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

 

टीम इंडिया ने पंत को भेजी दुआएं

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) इस समय अस्पताल में हैं क्योंकि शुक्रवार की सुबह तड़के 5.30 बजे रुड़की के पास उनका भयानक एक्सीडेंट हो गया था। उन्हें एक बस ड्राइवर ने बचाया। हालांकि, पंत अब खतरे से बाहर हैं लेकिन क्रिकेट के मैदान पर उन्हें वापसी करने में करीब 6 महीने का समय लग सकता है। इसी बीच श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले टीम इंडिया के हेड कोच और कप्तान हार्दिक पांड्या ने पंत के जल्दी ठीक होने की कामना की है।

हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा,

”रिषभ, मैं आशा करता हूँ कि आप ठीक होंगे और उम्मीद करता हूँ कि आप जल्दी वापसी करेंगे। पिछले एक साल में मुझे आपके साथ काम करने का मौका मिला है। इस दौरान आपने मुश्किल परिस्थितियों में भारतीय टेस्ट इतिहास की कई यादगार पारियां खेली हैं। मुझे पता है कि आप ऐसी परिस्थितियों से निकलना जानते हैं। यह एक चुनौती है और आप बाउंस बैक करेंगे। आपने पहले भी ऐसा किया है। आपसे जल्द मिलने की उम्मीद है।”

वहीं, कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा,

”रिषभ, मैं आपके जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। मैं जनता हूँ कि आप एक फाइटर हैं। चीजें हमेशा एक समान नहीं होती हैं और इसी को जिंदगी कहते हैं। आप बहुत जल्द कमबैक करेंगे। आपके साथ पूरी टीम और पूरा देश है।”

द्रविड़-हार्दिक के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा,

”मैं आपके जल्द ठीक होने के लिए दुआ कर रहा हूँ। जानता हूँ कि अभी परिस्थितियां कैसी हैं। हम आपको यहां याद कर रहे हैं। पूरी टीम आपके जल्द से जल्द वापसी की दुआ कर रही हैं। आप एक फाइटर हैं।”

सूर्या के बाद चहल ने कहा,

”रिषभ, जल्दी से ठीक होकर वापस आओ, फिर मिलकर चौके-छक्के मारते हैं।”

चहल के बाद ईशान किशन ने कहा,

”हम सभी आपको यहां भारतीय टीम में मिस कर रहे हैं। हम आपके जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं। मुझे पता है कि आप एक फाइटर हैं और पहले से ज्यादा मजबूत होकर वापसी करेंगे।”

अंत में शुभमन गिल ने कहा,

”पूरी टीम की तरफ से मैं आपके जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। हम सब जानते हैं कि आप किस तरह के इंसान हैं। आप एक फाइटर हैं और जल्द वापसी करेंगे।”

आईपीएल 2023 में नहीं खेल पाएंगे पंत !

गौरतलब है कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिषभ पंत (Rishabh Pant) को जिस तरह से चोट लगी है, उससे वो करीब 6 या 7 महीने के लिए क्रिकेट के मैदान से दूर हो सकते हैं। मतलब साफ़ है कि वो आईपीएल 2023 से भी नहीं खेल पाएंगे। साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी-मार्च में होने वाली सीरीज से पंत का बाहर होना तय है। अगर 6 महीने के भीतर उन्होंने वापसी नहीं की तो उनका विश्व कप 2023 खेलना भी मुश्किल हो सकता है।

Nikhil Pratap
Nikhil Prataphttps://bestresearch.in/
Nikhil Pratap is Editor Head of Best Research. He is Administrative Director who leads the Technology team at bestresearch.in. He is also media advisor at bestresearch.in. Contact: nikhil@bestresearch.in
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments