VIDEO: पाकिस्तान की हार पर अफगानिस्तान में मना जश्न, काबुल की सड़कों पर लोगों ने किया जमकर डांस

श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप 2022 का ट्रॉफी अपने नाम कर ली. दुबई में रविवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में दासुन शनाका की अगुआई वाली टीम ने अपने जबरदस्त खेल के दम पर मजबूत मानी जा रही पाकिस्तानी टीम को बुरी तरह से धो डाला. पहले बैटिंग, इसके बाद बेहतरीन बॉलिंग और फील्डिंग के दम पर पाकिस्तान को चारो खाने चित्त कर दिया. इस हार से जहां पाकिस्तान के फैंस मायूस और दुखी हैं, वहीं अफगानिस्तान में श्रीलंका की जीत पर जश्न मनाया जा रहा है, रविवार की रात काबुल की सड़कों पर उतरकर लोगों ने जमकर डांस किया.

मुश्किल दौर से गुजर रहे श्रीलंका के लोगों के लिए यह जीत बेहद खास है. श्रीलंका के प्रदर्शन से हर कोई खुश है और लोग इस युवा टीम को बधाईयां दे रहे हैं. वहीं अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में लोगों ने पाकिस्तान की हार और अफगानिस्तान की जीत का जोरदार जश्न मनाया. लोगों ने सड़कों पर उतरकर डांस किया और पटाखे भी फोड़े.

 

ग्रुप स्टेज में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हराया था

अफगानिस्तान की टीम के लिए भी एशिया कप शानदार रहा. टीम ने ग्रुप मुकाबले में श्रीलंका को हराकर जीत से आगाज किया था और इसके बाद बांग्लादेश को हराकर सुपर 4 में पहुंची. हालांकि यहां उसे अपने तीनों मुकाबले गंवाने पड़े, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ बेहद रोमांचक मैच में वह इतिहास रचने से चूक गई थी. पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद दोनों टीमों के फैंस के बीच मारपीट के वीडियो भी काफी वायरल हुए थे. बता दें कि बुधवार को शारजाह में एशिया कप 2022 के सुपर फोर चरण में पाकिस्तानी टीम की जीत के बाद अफगानिस्तान और पाकिस्तान के समर्थकों के बीच जबर्दस्त झड़प हुई थी. साथ ही इसे लेकर दोनों देशों के क्रिकेटर भी सोशल मीडिया पर एक-दूसरे से भिड़ गए थे.

शान से जीती श्रीलंका 

श्रीलंका और पाकिस्तान के मैच की बात करें तो मेजबान टीम ने खिताबी मुकाबले में 170 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और टॉस हारने के बावजूद जीत हासिल करने में सफल रही. श्रीलंका के 171 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 147 रन पर ही सिमट गई. श्रीलंका के लिए भानुका राजपक्षे ने जहां 71 रन की पारी खेली तो वहीं प्रमोद मदुशन ने चार और वनिंदु हसरंगा ने तीन विकेट अपने नाम किए.

 

कप्तान ने देश को समर्पित किया एशिया कप 

श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने टीम की जीत को अपने देशवासियों को समर्पित किया और कहा कि एक राष्ट्र के रूप में, मुझे लगता है कि यह एक बड़ी जीत है … घर में जारी संकट के बीच, ये श्रीलंकाई लोगों के लिए कठिन समय है। हम खुश हैं और आशा करते हैं कि हम उनके चेहरे पर कुछ मुस्कान ला पाएंगे।

 

श्रीलंका ने दिया चुनौतीपूर्ण लक्ष्य

एशिया कप के खिताबी मुकाबले की बात करें तो इस मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 170 रन बनाए. श्रीलंका की तरफ से भानुका राजापक्षे ने नाबाद 71 रन बनाए. भानुका के अलावा वानिन्दु हसरंगा ने 36 और धनंजय डीसिल्वा ने 28 रन बनाए. पाकिस्तान की तरफ से हारिस रउफ ने 3, नसीम शाह, शादाब खान और इफ्तिखार अहमद ने 1-1 विकेट लिया. जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 147 रनों पर सिमट गई. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने सर्वाधिक 55 रन बनाए. रिजवान के अलावा इफ्तिखार अहमद ने 32 और हारिस रउफ ने 13 रन बनाए. पाकिस्तान के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. श्रीलंका की तरफ से प्रमोद मदुशन ने 4, वानिन्दु हसरंगा ने 3, चमिका करुणारत्ने ने 2 और महेश तीक्ष्णा ने 1 विकेट लिया.

Leave a Comment

close