HomeCricketVirat Kohli Record: टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले...

Virat Kohli Record: टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने कोहली, वॉटसन-शास्त्री ने की तारीफ

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 विश्व कप में अपना तीसरा अर्धशतक जड़ दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ इस अर्धशतक के साथ ही विराट ने इतिहास रच दिया है. वह टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने के 1016 रनों के आंकड़े को पार कर टी20 विश्व कप में 1065 रन बना दिए. विराट के इस बेहतरीन रिकॉर्ड को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) और भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भी उनकी तारीफ की.

वॉटसन ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,’ टी20 विश्व कप एक जोखिम वाला फॉर्मेट है और उन्होंने इस जोखिम वाले फॉर्मेट में 80 के औसत से 1000 रन बनाए हैं. अपने देश के लिए टीम को इतने मैच जिताना शानदार है. यह आंकड़े सच में अविश्वसनीय हैं’.

रवि शास्त्री ने कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा कि पूर्व कप्तान एक बड़े मैच के खिलाड़ी हैं. इसमें कोई आश्चर्य वाली बात नहीं है कि उन्होंने सचिन तेंदुलकर के जैसे बड़े टूर्नामेंट में कदम रखा है.

 

विराट कोहली ने सबसे कम पारियों में 1065 रन बनाने का कारनामा किया. वही महेला जयवर्धने ने 31 पारियों में 1016 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में क्रिस गेल 965 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं. वही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 34 पारियों में 921 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं.

बता दें कि विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ 44 गेंदों में 64 रन जड़े. उन्होंने इस पारी के दौरान 8 चौके और 1 छक्का लगाया. टीम इंडिया ने विराट के शानदार प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश को 5 रनों से हरा दिया है.  इस जीत के साथ ही भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ गई है. भारतीय टीम अब अपने अगले मुकाबले में 6 नवंबर को जिम्बाब्वे से भिड़ेगी.

Om Prakash Godara
Om Prakash Godara
Om Prakash Godara is the editor of Best Research. official email :- om@bestresearch.in Author at bestresearch.in.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

close