17 महीने के अयांश की बीमारी सुनकर भावुक हुए अमिताभ, 16 करोड़ के इंजेक्शन के लिए तुरंत किया गुप्तदान

कौन बनेगा करोड़पति 13 में अमिताभ बच्चन भावुक हो गए हैl दरअसल फराह खान ने बताया कि वह एक बच्चे की सहायता करने के लिए दीपिका पादुकोण के साथ यह खेल खेलने आई है ताकि इसके माध्यम से जमा हुई राशि वह यह इंजेक्शन खरीदने के लिए समर्पित कर सके। इसके माध्यम से स्पाइनल मस्कुलर अट्रॉफी नामक बीमारी से जूझ रहे बच्चे की सहायता की जाएगी। इस बीमारी से बचने के लिए एक इंजेक्शन है और इसकी कीमत 16 करोड़ रुपए है।

 

16 करोड़ रुपए की बात सुनकर अमिताभ बच्चन भावुक हो गए और उन्होंने फराह खान से कहा कि वह भी इस अभियान में सहायता करना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह अभी राशि की खुलासा नहीं करेंगे। इस अवसर पर फराह खान को बीमारी की बात करते समय रोते हुए भी देखा जा सकता है। स्पाइनल मस्कुलर अट्रॉफी एक रेयर डिजीज हैl यह बच्चों के सेंट्रल लेवल सिस्टम पर प्रभाव डालती है। कौन बनेगा करोड़पति 13 में फराह खान के साथ दीपिका पादुकोण नजर आएंगी। वह शानदार शुक्रवार का हिस्सा होंगी।

हाल ही में शो को लेकर नया प्रोमो जारी किया गया है। इसमें अमिताभ बच्चन कहते नजर आ रहे है, ‘देवियों और सज्जनों, फराह खान 17 माह के बच्चे अयांश के लिए खेल रही हैं जो कि एक गंभीर बीमारी से जूझ रहा है। इसके बाद वीडियो में अयांश और उनकी मां नजर आती है जो कि बताते हैं कि उनका बेटा हिल नहीं पा रहा है जबकि वह 7 महीने का हो चुका है और डॉक्टरों ने उन्हें चिकित्सा करने के लिए कहा है। वह स्पाइनल मस्कुलर अट्रॉफी से जूझ रहा है।’ इसके बाद फराह खान को रोते हुए देखा जा सकता हैl फराह खान कहती है, ‘जब अयांश 2 वर्ष का होगा, तब एक दवाई से उसका उपचार किया जाएगा जो कि विश्व का सबसे महंगा इंजेक्शन है। इसकी लागत 16 करोड़ रुपए है और इससे इसका जीवन बचाया जा सकता हैl हम अयांश को बचाना चाहते हैं।’

 

 

हेलो! Best Research के साथ Google News पर जुड़े,   लिंक

 

Source: Dainik Jagran

Leave a Comment

close