MUZAFFARPUR : वोकेशनल कोर्स सत्र 2022-25 में नामांकन की प्रक्रिया शुरू, देखें पूरा प्रोसेस

L.S. कॉलेज में आयोजित वोकेशनल कोर्स में 2022 सत्र के लिए प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

 

इन पाठ्यक्रम के लिए होना है एडमिशन:

बता दें कि एल.एस. कॉलेज में बीसीए, बीबीए, इंडस्ट्रियल माइक्रोबायोलॉजी, पीजी डिप्लोमा इन योगिक स्टडीज, बैचलर इन लाइब्रेरी साइंस, बैचलर ऑफ मास कम्युनिकेशन और सीसीए कोर्सेज के लिए एडमिशन होना है।

L.S. कॉलेज के प्राचार्य ने बताया:

एल.एस. महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. ओमप्रकाश राय ने कहा कि सभी संकायों एवं विभागों के विद्यार्थियों को कम्प्यूटर प्रशिक्षण लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के छात्रों के लिए सॉफ्ट स्किल्स, कम्युनिकेशन स्किल्स और Personality Development का प्रशिक्षण सुनिश्चित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्लेसमेंट सेल का पुनर्गठन कर छात्रों के प्लेसमेंट पर जोर दिया जा रहा है. वहीं हाजीपुर की अत्याधुनिक लैब में माइक्रोबायोलॉजी के छात्रों के लिए प्रैक्टिकल कक्षाएं सुनिश्चित की जाएंगी। सभी विभागों को विभिन्न विषयों पर Weekly Seminars, Workshops और उद्योग विशेषज्ञ व्याख्यान श्रृंखला का संचालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

 

BCA के समन्वयक ने बताया:

बीसीए समन्वयक प्रो. टीके डे ने बताया कि आवेदन पत्र और विवरणिका संबंधित विभाग में उपलब्ध है और ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिंक कॉलेज की वेबसाइट पर उपलब्ध है.

Leave a Comment

close