मुजफ्फरपुर में 55 वर्ष का अधेड़ 13 वर्ष की किशोरी के साथ आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ाया

खाद-बीज व्यवसायी पारस प्रसाद हत्याकांड के नामजद आरोपित खरहर गांव के राजेश प्रसाद उर्फ बिंदु प्रसाद (55) को 13 वर्षीय किशोरी के साथ दुराचार के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। खाद बीज व्यवसायी हत्याकांड में वह फरार चल रहा था। पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए वह दूसरे गांव के चौर में अपने एक रिश्तेदार की आरा मशीन के पास रहता था। वह दूसरे थाना क्षेत्र से एक किशोरी को बहला-फुसला कर ले आया और उसके साथ दुराचार किया।

 

ग्रामीणों ने उसे आपत्तिजनक हालत में किशोरी के साथ पकड़ पुलिस के हवाले किया। उसकी मां ने मीनापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। उसने प्राथमिकी में कहा है कि वह अनुसूचित जाति वर्ग की है। उसकी लड़की को उसके घर से राजेश प्रसाद बहला-फुसलाकर ले गया। मीनापुर थाना क्षेत्र में एक आरा मशीन के पास उसके साथ दुराचार किया। ग्रामीणों ने दोनों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

 

न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया

थानाध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना ने बताया कि घटना गुरुवार रात की है। ग्रामीणों ने दोनों को पकड़कर सौंपा है। ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि बिंदु व उसके कई साथी अक्सर अनजान लड़की को आरा मशीन में लाता था। इससे लोगों को पहले से शक था। ग्रामीण उसपर नजर रख रहे थे। पूछताछ के बाद आरोपित को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पीडि़ता की मेडिकल जांच व सीआरपीसी की धारा-164 के तहत बयान दर्ज कराई गई है। मेडिकल जांच रिपोर्ट आने के बाद ही दुराचार की पुष्टि होगी।

 

दस माह पहले खाद-बीज व्यवसायी कर दी गई थी हत्या

पिछले साल 28 -29 दिसंबर की शाम खरहर गांव के खाद-बीज व्यवसायी पारस प्रसाद की शाहपुर मोड़ के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह उस समय हथौड़ी थाना क्षेत्र के नरमा बाजार से दुकान बंद कर साइकिल से अपने घर लौट रहा था। इस मामले में राजेश प्रसाद उर्फ बिंदु प्रसाद व उसके तीन बेटों को नामजद आरोपित बनाया गया था। उसके दो बेटे फिलहाल न्यायिक हिरासत में जेल में है। उसका एक बेटा फरार चल रहा है।

 

हेलो! Best Research के साथ Google News पर जुड़े,   लिंक

 

Source: Dainik Jagran

Leave a Comment

close