प्यार के आगे धर्म की दीवार टूटी, हिंदू लड़के से मुस्लिम लड़की ने मंदिर में की शादी

‘कहते हैं क‍ि प्‍यार का कोई धर्म नहीं होता है’. इस बात को उत्‍तर प्रदेश के आजमगढ़ में रहने वाले सूरज और मोम‍िन खातून ने सच कर द‍िखाया है. असल में 2 साल पहले आजमगढ़ के अतरौलिया क्षेत्र के खानपुर फतेह गांव में रहने वाले सूरज को हैदरपुर खास गांव की एक मुस्लिम लड़की मोमिन खातून से प्‍यार हो गया. फ‍िर क्‍या था देखते ही देखते दोनों का प्‍यार परवान चढ़ा और दोनों एक दूसरे से म‍िलने लगे. ये प्‍यार यहां तक पहुंच गया क‍ि दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें भी खा ली.

 

हालांक‍ि दोनों के प्‍यार के बीच पर‍िवार आए लेक‍िन दोनों ने एक होने का इरादा कर ल‍िया था तो फ‍िर इनके इरादे को पर‍िवार भी रोक न सके. सूरज और मोम‍िन ने अतरौलिया के मंदिर परिसर में ह‍िंदू रीति-र‍िवाज के अनुसार शादी कर ली. इस शादी से पहले मुस्‍ल‍िम युवती ने ह‍िंदू धर्म अपनाकर अपने प्रेमी के गले में वरमाला डाली और साथ जीने मरने की कसमें खाई.

बताया जा रहा है क‍ि इस शादी के दौरान दोनों पर‍िवार के सदस्‍य मौजूद थे. दोनों पर‍िवारों ने नवदंपत‍ि को आशीर्वाद दिया. बताया जा रहा है कि मुस्लिम युवती की मंद‍िर में हिंदू युवक से शादी करना एक विशेष समुदाय संगठन से खतरा जताया जा रहा है. इसके बाद से विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री गौरव सिंह ने दोनों की सुरक्षा की जिम्मेदारी ली है. यह मामला सामने आने के बाद विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक से मिलकर नव दंपति को सुरक्षा दिलाने की बात की है. वहीं इस मामले में सूरज और मोम‍िन ने कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं.

Source : News18

Leave a Comment

close