Begusarai News: आखिरकार टूट ही गई मजहब की दीवार और एक हो गए राजीव-चंदा! पढ़ें, दिलचस्प प्रेम कहानी

बेगूसराय. आखिरकार प्रेमी जोड़े को उसका मुकाम मिल ही गया और प्रेमी जोड़े ने मजहब की दीवार को तोड़ ही दिया और बीती रात एक सूत्र में बंध गए. आर्य समाज मंदिर में हुए इस विवाह के सैकड़ों लोग गवाह बने और प्रेमी जोड़े को आशीर्वाद भी दिया. बता दें कि साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के एक अल्पसंख्यक समुदाय की लड़की का बलिया थाना क्षेत्र के एक हिंदू समाज के युवक से प्रेम हो गया था. तकरीबन 5 वर्षों तक चले इस प्रेम कहानी के बाद में जब लड़की के परिजनों को इसकी भनक लगी तो एक दिन लड़की के परिजनों ने प्रेमी जोड़े को पकड़ लिया और प्रेमी राजीव कुमार की जमकर पिटाई कर दी. इस बात से आहत होकर प्रेमिका चंदा बीवी ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की थी. लेकिन, स्थानीय लोगों के ने ससमय उसे अस्पताल पहुंचाया जिससे उसकी जान बच गई. काफी जद्दोजहद के बाद अब प्रेमी जोड़े एक सूत्र में बन गए हैं और अग्नि को साक्षी मानकर साथ जीने-मरने की कसमें भी खाई हैं.

 

गौरतलब है कि बेगूसराय में प्यार की जीत कराते हुए बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद ऒर स्थानीय लोगों ने मंदिर में प्रेमी जोड़े की हिंदू रीति रिवाज से शादी कराई है. दरअसल अल्पसंख्यक समुदाय की चंदा बीवी का हिंदू युवक राजीव कुमार के साथ 5 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. 24 अगस्त की रात प्रेमी राजीव कुमार जब अपनी प्रेमिका चंदा बीवी से मिलने उसके घर पहुंचा था तभी लड़की के घरवालों ने राजीव की पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया था. जिसके बाद प्रेमिका चंदा बीवी ने जहर खाकर खा लिया था. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद यह मामला सुर्खियों में रहा था.

 

अब दोनों की प्यार को देखते हुए लोगों ने शुक्रवार की रात बरौनी प्रखंड के बारो आर्य मंदिर में दोनों की हिंदू रीति रिवाज से शादी करा दी. चंदा बीवी ने हिंदू धर्म कबूल करते हुए अब चंदा कुमारी बनकर राजीव कुमार से शादी कर काफी खुश है. राजीव कुमार ने कहा कि 2016 में मेले में ऑटो चलाने के दौरान चंदा से प्यार हुआ था, लेकिन 5 साल के बाद भी उसके घर वाले इससे नाराज थे. मिलने के दौरान उसकी पिटाई कर दी थी. लोगों के प्रयास से दोनों की शादी कराई गई है जिससे दोनों काफी खुश हैं.

 

 

शादी में अहम भूमिका निभाने वाले बजरंग दल के प्रदेश सह संयोजक शुभम भारद्वाज ने कहा कि चंदा ने घर वापसी करते हुए राजीव कुमार से शादी की है. लड़की के घर वाले लड़की को प्रताड़ित करते थे और जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं. ऐसे में जिला प्रशासन से दोनों की सुरक्षा की गारंटी करने की मांग की है.

 

हेलो! Best Research के साथ Google News पर जुड़े,   लिंक

 

Source: News18

Leave a Comment

close