CM योगी का बड़ा ऐलान, श्री कृष्ण की नगरी में मांस और शराब पर लगाई पाबंदी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए श्री कृष्ण की नगरी मथुरा (Mathura) में मीट और शराब पर पाबंदी लगाने की बात कही है. सीएम योगी ने कहा कि मथुरा के वृन्दावन, गोवर्धन, नन्दगांव, बरसाना, गोकुल, महावन एवं बलदेव में जल्द ही मांस और शराब की बिक्री बंद कर इन कार्यों में लगे लोगों का अन्य व्यवसायों में पुनर्वास किया जाएगा.

 

भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर आयोजित प्रोग्रामों में शामिल होने और श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर भगवान के दर्शन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ सोमवार को मथुरा पहुंचे थे. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने रामलीला मैदान में आयोजित एक जनसभा को भी खिताब किया. खिताब के दौरान सीएम योगी ने कहा कि जनता की मांग है कि इस पवित्र जगह पर मद्य और मांस की बिक्री पर रोक लगे. तो मैं यकीन से कहता हूं कि ऐसा ही होगी.

 

इतनी ही नहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यह भी यकीन दिलाया कि जो लोग इन कामों से जुड़े हुए हैं उन्हें दूसरे कामों की ट्रेनिंग देकर उनका पुनर्वास किया जाएगा. सीएम योगी के बयान के मुताबिक उन लोगों की व्यवस्थित तौर पर काउंसलिंग की जाएगी. सीएम योगी ने कहा कि हमारा मकसद किसी को उजाड़ना नहीं है.

 

हेलो! Best Research के साथ Google News पर जुड़े,   लिंक

 

Source: zee media

Leave a Comment

close