सीबीआई की छापेमारी पर तेजस्वी का तंज ‘ऐ हवा जाकर कह दो, दिल्ली के दरबारों से…’

बिहार की सियासत शुक्रवार की सुबह अचानक गर्मा गई, जब पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर सुबह-सुबह CBI की टीम ने रेड डाली. बता दें कि सीबीआई ने रेलवे भर्ती घोटाले को लेकर पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के पटना, दिल्ली और गोपालगंज के 16 ठिकानों पर छापेमारी की है. इस छापेमारी के बाद बिहार में सक्रिय राजनीतिक दलों की अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं हैं.

इस सीबीआई की छापेमारी को लेकर लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. इस मुद्दे पर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर इसे राजनीतिक षडयंत्र बताया है. उन्होंने लिखा, ‘सत्य व तथ्य का मार्ग वह अग्निपथ है जिस पर चलना कठिन है पर असंभव नहीं। देर से ही सही लेकिन विजय सदैव सत्य की ही होती है।’ दो घंटे पहले किए गए इस ट्वीट को अबतक 4758 लोगों ने लाइक किया है, जबकि 1033 लोगों ने इसे रीट्वीट किया और 205 लोगों ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

 

तेजस्वी का ताजा ट्वीट

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, ‘सत्य व तथ्य का मार्ग वह अग्निपथ है जिस पर चलना कठिन है पर असंभव नहीं। देर से ही सही लेकिन विजय सदैव सत्य की ही होती है। लड़ रहे है, जीत रहे है। लड़ते रहेंगे, जीतते रहेंगे। ऐ हवा जाकर कह दो, दिल्ली के दरबारों से नहीं डरा है नहीं डरेगा, लालू इन सरकारों से।’

 

26 दिसंबर 2017 का ट्वीट

हालांकि इस ट्वीट के ठीक ऊपर तेजस्वी यादव ने 26 दिसंबर 2017 का अपना ट्वीट पिन कर रखा है. सीबीआई की आज की रेड को लेकर तेजस्वी यादव ने जिस तरह से एनडीए की केंद्र सरकार पर तंज किया है, वही तीखापन उनके 2017 के ट्वीट में भी है. 26 दिसंबर 2017 में उन्होंने बीजेपी की राजनीति को लेकर लिखा था, ‘अगर लालू जी BJP से हाथ मिला लेते तो वो आज हिंदुस्तान के राजा हरीशचंद्र होते।तथाकथित चारा घोटाला दो मिनट में भाईचारा घोटाला हो जाता अगर लालू जी का DNA बदल जाता।’

 

हेमा यादव पहली बार बनीं आरोपी

बता दें कि शुक्रवार को सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और दो बेटियों (मीशा भारती और हेमा यादव) समेत 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. खास बात यह है कि सीबीआई की FIR में लालू प्रसाद यादव पहले और प्रमुख आरोपी बनाए गए हैं, जबकि दूसरे नंबर पर राबड़ी देवी आरोपी हैं. तीसरे और चौथे नंबर के आरोपियों में मीसा भारती और हेमा यादव है. बता दें कि लालू यादव की बेटी हेमा यादव को पहली बार किसी भी मामले में आरोपी बनाया गया है.

 

सीबीआई की एफआईआर में ये हैं आरोपी

सीबीआई ने जिन 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है उनके नाम लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, मिशा भारती, हेमा यादव, राज कुमार सिंह, मिथिलेश कुन्नर, अजय कुन्नर, संजय राय उर्फ ​​संजय कुन्नर, धर्मेंद्र राय उर्फ ​​धर्मेंद्र कुमार, विकास कुमार, पिंटू कुमार, दिलचंद कुमार, प्रेम चंद कुमार, लाल चंद कुमार, हृदयानंद चौधरी और अभिषेक कुमार हैं.

 

Source : News18

 

Leave a Comment

close