बिहार: टीचर की ‘गंदी बात’ पर पीएमओ ने लिया एक्शन, एसएसपी के लिए जारी हुआ आदेश

बिहार के गया जिले में छेड़छाड़ के एक मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय को दखल देना पड़ा. बताया जा रहा है कि इस केस में लीपापोती का प्रयास चल रहा था, तभी पीएमओ से आदेश के बाद अधिकारियों के होश उड़ गए.

 

एक शिक्षक ने शिक्षिका और छात्राओं के साथ छेड़छाड़ कर दी थी. इस शिकायत पर जब स्थानीय अधिकारियों ने एक्शन नहीं लिया तो पीड़ित शिक्षिका ने मामले की शिकायत पीएमओ से कर दी. इसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक्शन लिया और सीधे एसएसपी के लिए फरमान जारी हो गया. पीएमओ की एंट्री के बाद एसएसपी हरप्रीत कौर ने फौरन थानाध्यक्ष कौशलेंद्र को मामले में केस दर्ज कर सख्त कार्रवाई का आदेश दिया.

जानकारी के अनुसार, यह मामला शहर के एक बालिका इंटर स्कूल का है. एक शिक्षक ने स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं और एक शिक्षिका के साथ बीते साल 26 जनवरी 2021 को अश्लील हरकत कर दी थी. शिक्षक ने शराब के नशे में छात्राओं और शिक्षिका के साथ छेड़छाड़ कर दी थी. छात्राएं और शिक्षिका 26 जनवरी को सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने जिलाधिकारी के कार्यालय गई थीं. इस दौरान वहां से लौटने में शाम हो गई. उनके साथ गए शिक्षक ने उनके साथ अश्लील हरकत कर दी थी.

 

जिलाधिकारी कार्यालय में हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में 12 छात्राएं शामिल होने गई थीं. इसके बाद से शिक्षक उन्हें परेशान कर रहा था. सभी ने इस मामले की शिकायत पीएमओ से की. पीएमओ ने अब इस मामले में एक्शन लिया है. थानेदार कौशलेंद्र अकेला का कहना है कि मामले की जांच चल रही है. जांच में सब इंस्पेक्टर चंदन मांझी भी शामिल हैं. आरोपी पर सख्त कार्रवाई होगी.

 

विद्यालय के प्रधानाध्यापक का कहना है कि इसमें ऐसा कुछ नहीं है. शिक्षक पर लगे आरोप गलत हैं. हालांकि जांच हो रही है और जांच के बाद ही कहा जा सकता है कि पूरा मामला क्या है.

Source : Aaj Tak

Leave a Comment

close