बढ़ सकती हैं LJP सांसद प्रिंस राज की मुश्किलें, रेप केस में दर्ज FIR में चिराग पासवान का भी नाम

बिहार के समस्तीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी सांसद प्रिंस राज की मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ एक संगीन आपराधिक मामला दर्ज किया है. एक महिला द्वारा तीन महीने पहले की गई शिकायत के आधार पर राज के खिलाफ बलात्कार, आपराधिक साज़िश रचने और साक्ष्य मिटाने जैसे आरोपों में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है.

 

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्राथमिकी में लोजपा नेता चिराग पासवान का भी नाम आया है. महिला का आरोप है कि शिकायत मिलने के बावजूद अपने चचेरे भाई प्रिंस के खिलाफ कार्रवाई में पासवान ने देरी की. दिल्ली की एक अदालत के निर्देश पर पुलिस ने नौ सितंबर को प्राथमिकी दर्ज की. दिवंगत सांसद रामचंद्र पासवान के पुत्र प्रिंस उन 5 लोजपा सांसदों में एक हैं, जिन्होंने इस साल जून में चिराग के नेतृत्व के खिलाफ पार्टी में बगावत की थी.

 

क्या है सांसद प्रिंस की दलील?
प्रिंस ने 10 फरवरी को शिकायतकर्ता के खिलाफ एक्सटॉर्शन की प्राथमिकी दर्ज कराई थी. उन्होंने कहा था, “मुझे पता चला है कि एक महिला ने मुझ पर कुछ आरोप लगाए हैं. हमने 10 फरवरी को ही शिकायत दर्ज की थी और पुलिस के सामने सभी सबूत पेश किए थे.” लोजपा सांसद प्रिंस ने 17 जून को ट्वीट करके महिला के आरोपों का खंडन किया था. उन्होंने कहा था कि शिकायतकर्ता महिला के सभी आरोप मनगढंत और उनके प्रोफेशनल करियर के खिलाफ आपराधिक साज़िश का हिस्सा हैं.

 

महिला ने कैसे सुनाई रेप की कहानी?
शिकायतकर्ता की ओर से पेश एडवोकेट सुदेश कुमारी जेठवा ने बताया, “हमने दिल्ली पुलिस में बीते मई में शिकायत दर्ज कराई थी और जुलाई में दिल्ली कोर्ट के समक्ष अर्जी दायर की थी. कोर्ट ने सांसद प्रिंस राज एवं उनके चचेरे भाई चिराग पासवान के खिलाफ FIR दर्ज करने का निर्देश दिए.” लोजपा की पूर्व पदाधिकारी रही महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि वह प्रिंस से पहली बार पार्टी ऑफिस में मिली थी और उसके बाद से लगातार सम्पर्क में थी. एक दिन जब प्रिंस ने उन्हें एक ग्लास पानी दिया तो उसे पीकर वह शिकायतकर्ता अचेत हो गई.

 

महिला का आरोप है, “जब मुझे होश आया तो उन्होंने कहा कि मैं अस्वस्थ हो गई थी. जब मैंने बाद में बार-बार घटना के बारे में पूछा तो एक दिन उन्होंने मुझे खुद के द्वारा रिकॉर्डेड वीडियो दिखाया, जिसमें प्रिंस मुझसे शारीरिक संबंध बना रहे थे और इसका खयाल रख रहे थे कि उनका चेहरा वीडियो में न दिखे. प्रिंस ने मुझसे शादी का प्रस्ताव भी रखा और धमकी दी कि यदि बात नहीं मानी तो वह वीडियो को ऑनलाइन वायरल कर देंगे.”

 

महिला ने कहा कि वह डर गई थी और प्रिंस उसके घर पर शारीरिक संबंध के लिए देर-सवेर आने लगे, जिसकी जानकारी उन्होंने चिराग को भी दी थी, लेकिन जब वह 15 जनवरी को चिराग से मिली तो उन्होंने पुलिस में मामला दर्ज न करने और इसे सुलझा लिये जाने की बात की थी. पीड़िता के मुताबिक ‘जब मैंने फरवरी में पार्टी छोड़ दी उसके बाद प्रिंस ने मेरे खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी.’

 

हेलो! Best Research के साथ Google News पर जुड़े,   लिंक

 

Source : News18

Leave a Comment

close