HomeBiharसीएम नीतीश कुमार को लेकर अटकलों पर बोले मंत्री संजय झा- 2025...

सीएम नीतीश कुमार को लेकर अटकलों पर बोले मंत्री संजय झा- 2025 तक रहेंगे बिहार के मुख्यमंत्री

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर चर्चा और कयास लगाए जा रहे हैं. राज्य के जल संसाधन मंत्री और नीतीश कुमार के करीबी संजय झा ने कहा कि कुछ लोग जानबूझकर यह बात फैला रहे हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार की राजनीति छोड़कर केंद्र की राजनीति करेंगे, यह बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि मैं ऐसे लोगों को साफ तौर पर बताना चाहता हूं कि भले ही नीतीश कुमार को लेकर कई बातें सामने आ रही हैं. लेकिन नीतीश कुमार कहीं नहीं जा रहे हैं. बिहार की जनता ने नीतीश कुमार को पांच साल तक बिहार की सेवा करने का मौका दिया है. साल 2025 तक नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री बने रहेंगे, इसमें कोई शक या अच्छा नहीं है।

 

संजय झा यहीं नहीं रुके, उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि 2025 तक मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए कोई वैकेंसी नहीं है। 2025 के बाद क्या होगा, इस पर हम कुछ नहीं कह सकते। संजय झा ने कहा कि नीतीश कुमार ने भूकंप रोधी निर्माण के कारण एक आने मार्ग खाली कर दिया और सातवें नंबर के बंगले में चले गए। इसमें कोई ऐसी बात नहीं है जिसकी इतनी चर्चा हो रही हो। निर्माण कार्य पूरा हुआ तो फिर से नीतीश कुमार को अणे मार्ग पर शिफ्ट किया जाएगा।

 

BJP ने भी कहा- 2025 तक नीतीश कुमार रहेंगे मुख्यमंत्री

वहीं, संजय झा के इस दावे के बाद बीजेपी ने भी उनके बयान पर सहमति जताते हुए कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद जेडीयू तीसरे नंबर की पार्टी थी. लेकिन इसके बावजूद बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने नीतीश कुमार से आग्रह किया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया था. नीतीश कुमार 2025 तक एनडीए गठबंधन के मुख्यमंत्री हैं, और आगे भी रहेंगे इसमें कहां से कोई शक है.

 

इस पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि आखिर सरकार के मंत्री और जेडीयू के नेता इस तरह की सफाई क्यों दे रहे हैं. जेडीयू के लोग लाख दावा कर लें लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कुर्सी खतरे में है. नीतीश कुमार अपनी कुर्सी संभालने की चाहे कितनी भी कोशिश करें. लेकिन कोई फायदा नहीं होगा.

Pallavi Singh
Pallavi Singhhttps://bestresearch.in/
Pallavi Singh is Administrative Director who leads the Technology team at bestresearch.in. She is also media advisor at bestresearch.in. Contact: pallavi@bestresearch.in
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments