CBSE 10th Board Result: मां की मौत के बाद पिता ने घर से निकाला, नाना-नानी के यहां रहकर श्रीजा बनी बिहार टॉपर

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) दसवीं बोर्ड एग्जाम (CBSE 10th Board Exam Result) के रिजल्ट में पटना (Patna) की रहने वाली श्रीजा ने 99.4% अंक हासिल कर बिहार में टॉप (Bihar Topper) किया है. राजवंशीनगर के डीएवी स्कूल की छात्रा श्रीजा को संस्कृत और साइंस में 100 नंबर मिले हैं. वहीं, एसएसटी में 99, मैथ में 99 और इंग्लिश में उसे 99 नंबर आए हैं. श्रीजा ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने नाना, नानी, मामा और मौसी को दिया है.

 

श्रीजा अपने नाना-नानी के साथ रहती है. इसकी वजह है कि श्रीजा जब पांच साल की थी तो उसकी छोटी बहन का जन्म हुआ था. डिलिवरी के दौरान उसकी मां की मृत्यु हो गई थी. श्रीजा के पिता को बेटी नापसंद थी इसलिए उन्होंने उसे घर से निकाल दिया था और दूसरी शादी कर ली थी. तब से श्रीजा अपने नाना-नानी के घर उनके साथ रहने लगी. जो बेटी पिता को बोझ लगती थी आज वो बिहार टॉपर बनी है. श्रीजा ने कहा कि उन्हें कभी भी माता-पिता की कमी महसूस नहीं हुई क्योंकि उनके नाना-नानी ने उसे इतना प्यार दिया कि कभी लगा ही नहीं कि वो बिना मां-बाप की बच्ची है.

श्रीजा ने कहा कि वो कभी भी टाइम देखकर पढ़ाई नहीं करती हैं, बल्कि पूरे दिन मन लगाकर पढ़ती हैं. श्रीजा का फेवरेट सब्जेक्ट मैथ है जबकि उसको सबसे ज्यादा डर एसएसटी से लगता था, लेकिन उसने इतनी मेहनत की कि मैथ और एसएसटी दोनों में उसे 99 नंबर मिले. श्रीजा ने कहा कि मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं बिहार टॉप करूंगी, लेकिन अब मुझे अच्छा लग रहा है.

 

श्रीजा की नानी कृष्णा देवी कहती हैं कि मुझे बहुत खुशी हो रही है कि मेरी बेटी की बेटी की वजह से आज लोग मुझे पहचान रहे हैं. मुझे उस पिता के लिए बहुत अफसोस है जिसने इतनी होनहार बेटी को बचपन में घर से निकाल दिया था. वहीं, श्रीजा के नाना ने कहा कि मैं पहले तीन बेटियों का पिता था, लेकिन अब श्रीजा और उसकी छोटी बहन भी साथ रहती है इसलिए अब मैं पांच बेटियों का पिता हूं. मुझे गर्व है कि मेरी बेटी आज मेरा नाम रोशन कर रही है.

Leave a Comment

close