बुलेट की डिमांड पूरी न होने पर फर्स्‍ट मैरिज एनिवर्सरी से पहले कर दी पत्‍नी की हत्‍या, शव को गंगा नदी में फेंका

बिहार के वैशाली जिले से हत्‍या की एक सनसनीखेज घटना सामने आई है. शादी का 1 साल पूरा होने से पहले ही विवाहिता की निर्मम तरीके से हत्‍या कर दी गई. महिला की हत्‍या करने के बाद उनके शव को गंगा नदी में फेंक दिया गया था. वारदात के 2 दिन बाद मृतका के शव को पुलिस ने बरामद किया. हत्‍या का आरोप विवाहिता के पति पर लगा है. आरोप है कि मृतका के पति ने बुलेट बाइक की मांग की थी. डिमांड पूरी न होने पर महिला की हत्‍या कर दी गई. फर्स्‍ट मैरिज एनिवर्सरी सेलिब्रेट करने से पहले ही महिला को मौत के घाट उतार दिया गया. फिलहाल स्‍थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीन की जा रही है.

 

जानकारी के अनुसार, वैशाली के बिदुपुर में दहेज के लिए एक नवविवाहिता की निर्मम हत्या कर शव को गंगा नदी में फेंक दिया गया. नवविवाहिता की हत्या 6 जून को की गई थी और परिजनों के आवेदन पर पुलिस ने काफी खोजबीन कर शव को गंगा नदी से 8 जून को बरामद किया. हत्‍या का आरोप महिला के पति पर लगा है. आरोपी पति और ससुराल के अन्‍य लोग घर छोड़कर फरार हैं. पुलिस उनको गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. इस बाबत जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के पूर्वी राघोपुर गांव निवासी और मृतका के पिता ने बताया कि 16 जुलाई 2021 को उन्होंने अपनी बेटी रूपा की शादी बिदुपुर निवासी रोशन के साथ की थी. उनका आरोप है कि शादी में पांच लाख रुपया नगद सहित सामान भी दिया था, लेकिन शादी के बाद से बुलेट के लिए रूपा को उसके पति और ससुरालवाले प्रताड़ित करते थे.

मृतका रूपा के पिता ने बताया कि उनकी बेटी के साथ अक्सर मारपीट की जाती थी. उन्होंने बताया कि 6 जून की शाम को पता चला कि उनकी बेटी की हत्या कर दी गई है और साक्ष्य छुपाने के लिए शव को गायब किया जा रहा है. इसके बाद वह बेटी के ससुराल पहुंचे तो घर में ताला लगा था और बेटी या उनका शव भी घर में नहीं था. परिजनों ने इसकी शिकायत बिदुपुर थाने में की जिसके बाद पुलिस शव की तलाश कर रही थी. इस बीच देर शाम को गंगा नदी से विवाहिता का शव बरामद किया गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. वहीं, आरोपी ससुरालवालों की तलाश में छापेमारी की जा रही है.

 

Source:- News18

Leave a Comment

close